Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद जुमे पर नमाज से पहले ही भर गई, लोगों को वापस लौटने की हुई अपील…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। ज्ञानवापी मस्जिद मामले में वजूखाना के सील होने के बाद अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने गुरुवार को हिंदू और उर्दू में एक पत्र जारी कर मुस्लिम समाज से जुमे की नमाज में कम संख्या में लोगों से मस्जिद में नमाज पढ़ने आने की अपील की है। इस बाबत जिला प्रशासन के साथ पूर्व में हुई बैठक के बाद अपील की गई है कि वजूखाना सील होने की वजह से अधिक लोगों का मस्जिद में आना उचित नहीं होगा लिहाजा आप सभी अपने मोहल्‍ले की अन्‍य मस्जिदों में ही जुमे की नमाज पढ़ें।

वहीं दोपहर में नमाज होने के पूर्व ही ज्ञानवापी मस्जिद नमाजियों से पूरी तरीके से भर गई। लोगों के भर जाने की वजह से मस्जिद से लोगों से वापस लौटने और अपने आसपास की मस्जिदों में नमाज अदा करने की अपील भी की गई। जबकि मसाजिद कमेटी की ओर से वालंटियर तैनात कर लोगों को वापस लौटकर अपने मोहल्‍ले की मस्जिदों में नमाज अदा करने की अपील भी की गई।

वहीं ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में वजूखाना के अतिरिक्‍त गेट के पास ही वजू के लिए जिला प्रशासन की ओर से पानी का इंतजाम किया गया है। जिला प्रशासन ने वजू के लिए पानी का इंतजाम अपनी ओर से पहल के तहत किया है। जिला प्रशासन की ओर से जारी सूचना के अनुसार दो ड्रम पानी और पानी को ड्रम से निकालने के लिए लगभग 50 लोटे ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अंदर रखे जाएंगे। वहीं जिलाधिकारी ने मुस्लिम धर्म गुरुओं से शांति बनाए रखने में सहयोक की प्रशासन द्वारा अपील जारी की गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *