Friday, May 3, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

चंदौली को मिला बड़ा सौगात, 49 गांवों की भूमि अधिग्रहित……. सर्वे शुरू, किसानों में खुशी….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जमानिया सैय्यदराजा मार्ग को फोरलेन बनाने को हरी झंडी मिल गई है। इसके लिए 49 गांवों की भूमि अधिग्रहित की जाएगी। जमीन का सर्वे शुरू होने के बाद डीपीआर तैयार की जाएगी। इसको लेकर किसानों में खुशी का माहौल है। इस सड़क के फोरलेन होने से सफर में भी काफी सहूलियत होगी। इसके लिए गांवों की भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी।

सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के लिए होने वाले जमीन अधिग्रहण के सर्वे की कार्रवाई संदर्भ में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने बीते 30 अप्रैल को आदेश जारी किया। एसडीएम को सड़क से जुड़े राजस्व ग्रामों के लेखपालों और एनएचएआई अधिकारियों की संयुक्त टीम से अधिग्रहित की जाने वाली जमीन का सर्वे कर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है। बीते सात फरवरी को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने इस सड़क से जुड़े भूमि अधिग्रहण के लिए अपर जिलाधिकारी को सक्षम प्राधिकारी नियुक्त किया था। जमानिया तहसील क्षेत्र के 49 ग्रामों में भूमि अधिग्रहण किया जाना है। अपर जिलाधिकारी का आदेश मिलते ही उपजिलाधिकारी ने संबंधित लेखपालों को दिशा निर्देश जारी किया है। उम्मीद है कि जल्द ही एनएचएआइ और राजस्व विभाग की टीम जमीन को चिन्हित कर कार्य शुरू करेगी।

मालूम हो कि वर्ष 2019 में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मांग पर एनएच 24 को टू लेन से फोरलेन करने की स्वीकृति प्रदान की थी। उन्होंने सड़क निर्माण के लिए 1500 करोड़ रुपये देने का वादा भी किया था।

जमानिया.सैय्यदराजा मार्ग पर फोर लेन बनाने के लिए एनएचआई से डीपीआर बनाने के बाद भूमि अधिग्रहण के लिए लेखपालों का सहयोग लिया जाएगा।

भारत भार्गव, एसडीएम जमानिया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *