Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया: ला कालेज ( विधि महाविद्यालय) में विधायक व जिला पंचायत सदस्य ने पहुंचकर 160 वितरित किया…….पाते ही खुशी से चहके

छात्र – छात्राएं स्मार्ट फोन पाकर चहके
स्मार्ट फोन से पढ़ाई में होगी सहूलियत- विधायक
चकिया, चंदौली।   प्रदेश सरकार द्वारा युवा छात्रों को शिक्षा में तकनीकी सहयोग के लिए  स्मार्ट फोन वितरण कर रही हैं। इसी के तहत मंगलवार की दोपहर नगर स्थित द्विवेदी विधि महाविद्यालय  में स्मार्ट फोन वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक कैलाश खरवार ने किया। इस दौरान 160 छात्रों को स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। वहीं मुख्य अतिथि द्वारा विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन दिया गया। स्मार्ट फोन पाकर छात्र, छात्राओं के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। 
विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही है। इसके मद्देनजर छात्र छात्राओं में स्मार्ट फोन वितरित किया जा रहा है। छात्र छात्राएं इसका इस्तेमाल पढ़ाई के लिए कर सकते हैं। खासतौर से आनलाइन पढ़ाई में भी उन्हें काफी सहूलियत होगी।
वहीं जिला पंचायत सदस्य बृजेश साहनी ने कहा कि
 सरकार के इस पहल की जितना भी सराहना की वह कम हैं।  स्मार्ट फोन के जरिए विद्यार्थियों की पढ़ाई आसान हो जाएगी। इसके जरिए शिक्षा में सूचना प्रौद्योगिकी का भी इस्तेमाल कर सकेंगे।
वहीं प्रबंध निदेशक व पूर्व प्रधान सुरेंद्र द्विवेदी ने कहा कि छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने में भी स्मार्टफोन से मदद मिलेगा। वे अपडेट भी हमेशा रहेंगे। हाईटेक शिक्षा के युग में छात्रों के हाथ में स्मार्टफोन होना बेहद जरूरी है।
इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता  निदेशक धर्मेंद्र द्विवेदी  ,  सह प्रबंध निदेशक़ रोशन द्विवेदी ,विवेक द्विवेदी , प्राचार्य  संदीप कुलश्रेष्ठ, डॉ संजय पाठक  ,  रजनीश  सहित अन्य  अध्यापक/अध्यापिका मौजूद उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *