Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली के इस थाने में हुई प्रेमी युगल शादी…….तय शादी से युवती ने किया इंकार तो पिता थाने लेकर पहुंचे……… दोनों पक्ष हुए राजी,, माला पहनाकर हुए एक दूजे के

थाने में प्रेमी युगल की शादी  परिजनों के मौजूदगी में हुई सम्पन्न 
जाति बन्धन आ रहा था सामने, राजी होने पर हुई शादी
चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क
जनपद के थाना बलुआ पुलिस द्वारा मंगलवार को  प्रेमी युगल की शादी परिजनों के मौजूदगी में थाना परिसर में स्थित मंदिर पर सम्पन्न कराया गया। जहां युवक युवती ने एक दूसरे को माला पहनाकर जीवन साथी बनें।
बता दें कि शिकायत कर्ता कमलेश प्रजापति ने मंगलवार को अपने पुत्री सुप्रिया प्रजापति के साथ थाना में पहुंचकर प्रा0पत्र दिये कि मेरी पुत्री बालिक है इसकी शादी तय की जा चुकी है। किन्तु मेरी लड़की शादी करने के लिये तैयार नही है। वह कह रही है कि अगर वहां हमारी शादी किये तो मैं आत्म हत्या कर लूंगी।
जिसपर थानाध्यक्ष के निर्देश पर  लड़की को म0हे0डेस्क के माध्यम से काउन्सिलिंग की गयी तो पता चला कि सुप्रिया शुभम मौर्या पुत्र श्री नारायण कुशवाहा नि0 पक्खोपुर थाना बलुआ जनपद चन्दौली से प्यार करती है तथा शुभम मौर्या भी हमसे प्यार करता है अतः मैं शुभम से ही शादी करना चाहती है किन्तु जाती बन्धन से दोनो परिवार राजी नहीं हो रहे है।
 दोनो पक्षो को काफी समझाया बुझाया गया लड़का लड़की के पिता शादी के लिये राजी हो गये थाना परिसर मे लड़का, लड़की दोनो के पिता की उपस्थिति मे थाना हाजा शिव मन्दिर पर दोनो ने एक दूसरे को माला पहनाकर शादी किये। जिसके बाद लड़की के पिता व लड़के के पिता ने आशीर्वाद दिये तत्पश्चात दोनों पक्ष सपरिवार मारकण्डेय महादेव शादी हेतु गये तथा दोनो पक्षो ने बताया कि हम लोग मा0 न्याया0 / रजिस्टर्ड संस्था से शादी प्रमाण पत्र प्राप्त करना सुनिश्चित करेगें ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *