Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेश

चकिया के 89 गांवों में…… प्राकलन एवं इसको को अतिक्रमण से मुक्त कराने हेतु ग्राम स्तर पर बनेगी कमेटी…….CDO ने दिया निर्देश, लगाई फटकार….20 से ज्यादा होने पर करें MMS से

तालाबों के प्राकलन व अतिक्रमण मुक्त करने के लिए ग्राम स्तर पर बनायें कमेटी-सीडीओ


खामियों पर विफरे सीडीओ

चकिया, चंदौली। गुरुवार की दोपहर स्थानीय ब्लाक का मुख्य विकास अधिकारी डा. अजितेन्द्र नारायण सिंह ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खंड विकास अधिकारी आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए सभागार में रोजगार सेवक, सचिव , तकनिकी सहायकों के साथ बैठक किया। जहां रोजगार सेवकों को कड़ी फटकार भी लगाई।

मुख्य विकास अधिकारी ने सभागार में आयोजित बैठक के दौरान मनरेगा कार्यो की विस्तृत समीक्षा किया। इस दौरान कहा कि आवास में 95 वें दिनों की मानो मजदूरी का भुगतान समय से कर दें। वहीं प्रथम, द्वितीय व तृतीय किस्त को निर्गत कर दें। जिससे लाभार्थी अपना आवास समय पर पूरा कर लें। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि जल संरक्षण के लिए तालाबों का प्राकलन एवं तालाबों को अतिक्रमण से मुक्त कराने हेतु ग्राम स्तर पर सचिव, लेखपाल, रोजगार सेवक एवं तकनिकी सहायक कि एक कमेटी जल्द से जल्द गठित करें। वहीं आधार सिगिंग में विकास खंड की खराब प्रगति पर बीडीओ रविन्द्र प्रताप यादव को प्रभावी प्रति के निर्देश दिए।
वहीं उन्होंने कहा कि मनरेगा के जहां 20 से ज्यादा श्रमिक नियोजित है तो वहां पर एमएमएस (मोबाइल मानेटरिंग सिस्टम) से उनक उपस्थिति दोनों सिफ्टो में लिया जाए। वहीं कार्यो में लापरवाही पर रोजगार सेवकों को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिया कि अभी तक मोबाइल आपरेटिंग सिस्टम से ऐसा क्यूं नहीं किया गया।
इस दौरान बीडीओ रविन्द्र यादव, एडीओ पंचायत अमर सिंह, सचिव अश्वनी गौतम, एकाउंटेंट सियालाल, श्रीचंद, संदीप, देवेन्द्र भारती सहित तकनीकी सहायक व रोजगार सेवक मौजूद रहें।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *