Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशमेरठ

यूपी बोर्ड परीक्षा रद होने की अफवाह पर…….. इसपर…….न दें परीक्षार्थी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मेरठ । उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की परीक्षा 12 मार्च के पेपर के बाद रद किए जाने की अफवाह जोरों पर उड़ रही है। ऐसे किसी भी अफवाह पर परीक्षार्थी, स्कूल, केंद्र व्यवस्थापक और अन्य जरा भी ध्यान न दें। यह गलत जानकारी फैलाई जा रही है। परीक्षा यथावत चलती रहेगी। उसे किसी भी स्तर से रद नहीं किया गया है।

क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय को आगाह किया

माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने पत्र जारी कर सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों, क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय को आगाह किया है। दिव्यकान्त शुक्ल के अनुसार कुछ अराजक तत्वों द्वारा उनके फर्जी हस्ताक्षर कर पत्र सर्कुलेट किए जा रहे हैं। 24 मार्च को जारी विज्ञप्ति में 12 मार्च की परीक्षा के बाद की सभी परीक्षाएं स्थगित किए जाने की बात कही गई है। इसके साथ ही एक टोल फ्री नंबर भी दिया गया है जिस पर कॉल करके परीक्षा स्थगित होने संबंधी जानकारी दी जा रही है। यह टोल फ्री नंबर 1801125532553 है। जबकि यह पत्र और टोल फ्री नंबर दोनों ही यूपी बोर्ड की ओर से जारी नहीं किए गए हैं और यह पत्र और टोल फ्री नंबर फर्जी हैं।

सजग और सतर्क रहें

परिषद सचिव दिव्य कांत शुक्ला ने सभी स्तर पर इस बात को विशेष रुप से ध्यान देते हुए सजग और सतर्क रहने को कहा है और स्पष्ट किया है कि परीक्षाएं पूर्व निर्धारित डेट शीट के अनुरूप जारी रहेंगे। क्षेत्रीय सचिव राणा सहस्त्रआंसु कुमार सुमन ने भी बताया कि 24 मार्च की तिथि लिखा हुआ माध्यमिक शिक्षा परिषद सचिव का पत्र फर्जी है। उस पर कोई भी ध्यान न दें। परीक्षा यथावत जारी रहेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *