Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

78 साल की महिला ने 82 साल के पति पर लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

महिलाओं को उनका सामाजिक हक दिलाने के लिए और उनकी सुरक्षा के लिए बनाए गए दहेज उत्पीड़न संबंधी कानून का दुरुपयोग हमेशा से चर्चा का विषय रहा है। एक बार फिर एक अजीबो.गरीब रिपोर्ट ने दहेज उत्पीड़न कानून पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

78 साल की महिला ने जब अपने 82 साल के पति पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया तो लोगों में चर्चा होना स्वाभाविक है। चकेरी के रहने वाले 82 वर्षीय गणेश नारायण शुक्ला, उनके बेटे रजनीश, बहू समेत छह लोगों के खिलाफ गणेश की 78 वर्षीय पत्नी ने चकेरी थाने में दहेज उत्पीड़न, मारपीट व धमकी देने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

पत्नी का आरोप है कि पति, बेटा.बहू दहेज लाने का दबाव बनाते हैं। उनको खाना.पीना नहीं देते, मारपीट करते हैं और जान से मारने की धमकी भी देते हैं। महिला की शिकायत को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने जब पूछताछ की तो मामला पारिवारिक विवाद का समझ में आया लेकिन महिला आरोपियों पर कार्रवाई के लिए अड़ी थी।

इस पर पुलिस ने मामला मिडिएशन सेंटर भेज दिया। मिडिएशन सेंटर से नोटिस जारी कर ससुराल वालों को बुलाया गया। मिडिएशन सेंटर अपना पक्ष रखने पहुंचे गणेश को जब सारे मामले का पता चला तो वह फूट.फूट कर रोने लगे।

बेटे का भी कहना है कि मां को कुछ लोग भड़का कर परिवार में फूट डालकर अपना स्वार्थ सिद्ध करना चाहते हैं इसलिए झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। मां से कोई गिला शिकवा नहीं है। मामले को सुलह के आधार पर निपटाने के प्रयास मिडिएशन सेंटर के काउंसलर द्वारा किए जा रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *