Thursday, May 9, 2024
मध्य-प्रदेश

इतने भेड़ों को बनाया शिकार, खूंखार तेंदुए से दहशत में ग्रामीण…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस क्षेत्र के ढेकुआ में एक खूंखार तेंदुए ने दर्जनों भेड़ों को अपना शिकार बना लिया है। रात के अंधेरे में यह खूंखार तेंदुआ गांव में घुस गया और गांव में भेड़ों के बागड़ में हमला कर दिया। तेंदुए के इस हमले में ग्रामीणों की 30 भेड़ें मौत के आगोश में समा गई है।

तेंदुए के हमले में मारी गई सभी 30 भेड़ें गांव में रहने वाले भगवत सिंह गड़रिया, राधेश्याम गड़रिया और रामकृष्ण गड़रिया की बताई जा रही हैं। इस खूंखार तेंदुए के कारण ग्रामीण डरे हुए हैं। उनका कहना है कि अगर इस तेंदुए को नहीं पकड़ा तो यह जानवरों के अलावा इंसानों को भी अपना शिकार बना सकता है। ग्रामीणों ने बताया है इसके पहले भी यह खूंखार तेंदुआ गांव में ही रहने वाले सवाई लाल के घर पर हमला कर चुका हैए उस दौरान इस तेंदुए ने पांच बकरियों को अपना शिकार बनाया था।

शिकायत के बावजूद नहीं की वन विभाग ने कार्रवाई

ग्रामीणों का आरोप है कि खूंखार तेंदुए को पकड़ने के लिए उन्होंने वन विभाग से कई बार शिकायत की लेकिन वन विभाग ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। यही वजह है कि यह खूंखार तेंदुआ लगातार गांव में आकर जानवरों को अपना शिकार बना रहा है। इस मामले को लेकर कोलारस तहसील के एसडीएम बृज बिहारी श्रीवास्तव का कहना है कि जानकारी मिली है कि तेंदुए ने गांव में जाकर भेड़ों को शिकार बनाया है। इस तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग को अवगत कराया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *