Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

भारतीय जनता पार्टी ने एक मंत्री सहित इतने विधायकों के टिकट काटे, युवाओं को मौका……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जोरदार तैयारी से उतरने के लिए भारतीय जनता पार्टी बड़े कदम भी उठा रही है। भाजपा ने शनिवार को 107 सीट के प्रत्याशियों का नाम फाइनल किया है। इनमें सीएम योगी आदित्यनाथ तथा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का भी नाम है। पहले चरण की 58 में से 57 तथा दूसरे चरण की 57 में से 48 सीट पर नाम फाइनल करने में भाजपा ने एक मंत्री सहित 19 विधायकों का टिकट काटा है।

भारतीय जनता पार्टी ने योगी आदित्यनाथ सरकार में राज्य मंत्री आगरा के फतेहपुर सीकरी से विधायक चौधरी उदय भान सिंह को टिकट नहीं दिया है। उनके स्थान पर चौधरी बाबू लाल को प्रत्याशी बनाया है। इसी तरह से अमरोहा के नौगावां सादात से विधायक पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान का टिकट काटा गया है। उनके स्थान पर पूर्व सांसद देवेन्द्र नागपाल को उतारा गया है।

मेरठ की सिवालखास से विधायक जितेन्द्र सतवाई की जगह मानेन्द्र पाल सिंह, मेरठ कैंट से सत्यप्रकाश अग्रवाल की जगह अमित अग्रवाल, आगरा के खैरागढ़ से महेश गोयल की जगह भगवान सिंह कुशवाहा, आगरा के एत्मादपुर से राम प्रताप सिंह की जगह धर्मपाल सिंह, आगरा ग्रामीण से हेमलता दिवाकर की जगह पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, आगरा के फतेहाबाद से जितेन्द्र वर्मा की जगह पर छोटे लाल वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है। अलगीढ़ के बरौली ने बसपा सरकार में मंत्री रहे भाजपा विधायक ठाकुर दल वीर सिंह की जगह ठाकुर जयवीर सिंहए बरेली के बिथरी चैनपुर से विधायक राजेश कुमार मिश्रा भरतौल की जगह डा. राघवेन्द्र शर्मा, बरेली कैंट सीट से पूर्व मंत्री तथा भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल की जगह पर संजीव अग्रवाल और गोरखपुर शहर से विधायक डाक्टर राधा दास मोहन अग्रवाल की जगह पर सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रत्याशी बनाया है। प्रयागराज के सिराथू से विधायक शीतला प्रसाद के स्थान पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को टिकट दिया गया है। गढ्मुकतेश्वर से कमल मलिक की जगह हरेन्द्र चौधरी तेवतिया, सिंकदराबाद से विमला सिंह सोलंकी की जगह लक्ष्मीराज सिंह, बुलंदशहर से ऊषा सिरोही की जगह प्रदीप चौधरी, डिबाई से अनीता लोधी की जगह सीपी सिंह, खुर्जा से विजेन्द्र की जगह मीनाक्षी सिंह तथा गोवर्धन से कारिंदा सिंह की जगह ठाकुर मेघश्याम सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *