Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पेंटर की मौत के मामले में चार पर मुकदमा दर्ज, ब्‍याज का पैसा न देने पर कर दी थी पीट.पीटकर हत्‍या……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। चिनहट इलाके में एक पेंटर की सूदखारों की पिटाई से मौत का मामले में चार लोगों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने चारों को रविवार को ही हिरासत में ले लिया था। अब उन्हें विधिक कार्रवाई के लिए कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

चिनहट के लौलाई निवासी शंभू रावत पेंटर था। परिवार में पत्नी खुशबू, बेटा विवेक, लकी और बेटी चांदनी हैं। खुशबू के अनुसार गांव के ही राहुल, लालू, विनोद और मनोज ने शंभू को दो लाख रुपये ब्याज पर चलाने के लिए दिए थे। शनिवार शाम शंभू बहनोई गोविंद के साथ घर लौट रहा था। कमता के पास राहुल, लालू, विनोद और मनोज ने पेंटर को रोकते हुए ब्याज देने के लिए कहा। उसके मना करने पर आरोपितों ने राड से शंभू के सिर पर वार कर दिया। सिर फटने से शंभू खून से लथपथ होकर गिर पड़ा था। गोविंद को भी आरोपितों ने बुरी तरह से पीट दिया था।

इंस्पेक्टर पर भी लगाया आरोपः खुशबू के मुताबिक सूदखोरों की पिटाई से घायल शंभू शिकायत लेकर चिनहट कोतवाली गए थे। इंस्पेक्टर ने शंभू से तहरीर लिख कर देने के लिए कहा गया। सिर फटने से शंभू के खून बह रहा था। इसके बाद भी उसे समय पर इलाज के लिए अस्पताल नहीं भेजा गया। बहनोई गोविंद से वारदात का पता चलने पर खुशबू बेटों संग कोतवाली पहुंची थी। उस दौरान एसीपी विभूतिखंड कोतवाली आए हुए थे। उन्होंने तत्काल घायल को इलाज के लिए सीएचसी ले जाने के निर्देश दिए थे। खुशबू के अनुसार सीएचसी पहुंचने के बाद डाक्टर ने मामूली इलाज करने के बाद शंभू को घर भेज दिया था। घर पहुंच कर बाइक से उतरते ही शंभू गश खाकर गिर पड़े थे। आनन.फानन में परिवार वाले उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां डाक्टरों ने शंभू को मृत घोषित कर दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाईः एडीसीपी पूर्वी सै कासिम आब्दी के मुताबिक शनिवार को शंभू के साथ मारपीट हुई थी। जिसका मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। उनके मुताबिक मेडिकल करा कर घर पहुंचने के बाद शंभू की मौत हुई है। ऐसे में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है। एडीसीपी के मुताबिक राहुल, लालू, विनोद और मनोज से पूछताछ की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *