Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः विधायक ने वैक्सीनेशन सेंटरों का किया निरीक्षण, यह बांटकर मरीजों का जाना हाल, मिलने पर लगाया फटकार…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। पीएम के जन्मदिन के अवसर पर भारत में एक दिन में सबसे तेज वैक्सीन लगाने का काम किया गया। देश में एक करोड़ से अधिक वैक्सीन लगा दी गईं हैं। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सर्वजनिक रुप से दी है। वहीं देश में अभी भी वैक्सीनेशन कार्यक्रम तेजी के साथ चल रहा है।  अपने-अपने क्षेत्र में भाजपा विधायकों ने भी वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण कर वैक्सीनेशन का कार्य में और तेजी लाने का निर्देश देते हुए मरीजों में फल का वितरण भी किया।

बतादें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देश ने अब तक सबसे तेज 1 करोड़ वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं पीएम के जन्मदिन के अवसर पर क्षे़त्रीय भाजपा विधायक शारदा प्रसाद ने नगर के विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वैक्सीनेशन के कार्य में और तेजी लाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान विधायक को जहां भी कमियां मिली वहां के जिम्मेदार अधिकारी को फटकार भी लगाया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर विधायक को एक बड़ी खामियां मिली। बेड़ पर गंदा चादर व साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं मिली। जिसपर विधायक ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को कड़ी फटकार लगाते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। वहीं विधायक ने मरीजों में पीएम के जन्मदिन के अवसर पर फल का वितरण भी किया। फल वितरण के दौरान मरीजों का विधिवत हाल जाना।

विधायक ने कहा कि हमारी सरकार ने निरंतर तेजी से वैक्सीन लगाने का कार्य जारी रखी हुई है। बताया गया कि भारत ने एक करोड़ 50 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगा दी है। पीएम मोदी को 1.50 से 2 करोड़ लोगों का टीकाकरण करके गिफ्ट देने की तैयारी की गई थी। भारत में अब तक 78 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। भारत में तेजी से वैक्सीनेशन का कार्य हो रहा है। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि अश्वनी दूबे समेत तमाम भाजपा नेता शामिल थे।

वहीं नगर स्थित लक्ष्मी पैलेस लान में भाजपा के युवा मोर्चा द्वारा पीएम के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा विधायक के नेतृत्व में केट काटकर लोगों ने खुशी का इजहार करते हुए बधाई दिया। वहीं पीएम के लंबी उम्र के लिए लोगों ने भगवान से प्रार्थना किया। वहीं युवा मोर्चा के लोगों ने कहा कि पार्टी के नीतियों पर चलकर 2022 में फिर से सरकार बनानी हैं। सरकार बनाने में हम लोग तनिक भी कहीं से कोई कोर कसर नहीं छोडेंगे। इस दौरान डा. प्रदीप मौर्या, काशी नाथ सिंह, शरांस केशरी, शुभम मोदनवाल, अरविंद मोदनवाल, डा. कुंदन, प्रमीला शुक्ला, नीलम ओहरी, कृष्णानंद चौहान सहित तमाम भाजपाई शामिल रहें।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *