Friday, April 26, 2024
नई दिल्ली

जब यहां IAS अधिकारी किसान बनकर बाइक से पहुंचे खाद की दुकान पर……..ऐसे पकड़ी चोरी

यहां IAS अफसर बना किसान, बाइक से पहुंचा दुकान और ऐसे पकड़ी खाद की चोरी……….दिया हिदायत

विजयवाड़ा,, हैदराबाद।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

एक आईएएस अधिकारी (IAS Officer) ने कालाबाजारी पकड़ने के लिए ऐसा तारीका अपनाया, जिसको लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर खासी चर्चा है. दरअसल, IAS अधिकारी खाद की दुकानों पर किसानों के साथ हो रही धोखाधड़ी की जांच करने के लिए खुद ही भेष बदलकर वहां पहुंच गए।

आपको बता दें कि यह तस्वीर विजयवाड़ा (Vijayawada) के सब क्लेकटर (Sub-Collector) जी सूर्या प्रवीणचंद (IAS G Surya PraveenChand) की है. बीते कुछ दिनों से उन्हें यूरिया और डीएपी (Urea & DAP) की कीमतों में अनियमितताओं की शिकायतें मिल रही थीं।

ऐसे में IAS सूर्या ने कथित कालाबाजारी और धोखाधड़ी की जांच करने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया. उन्होंने अपना भेष बदला और एक किसान की पोशाक पहनी. इसके बाद वे कैकलुरु (Kaikaluru) में खाद की दुकानों में पहुंच गए.।

सोशल मीडिया पर वायरल (Social Media Viral) तस्वीर में आईएएस जी सूर्या एक खाद की दुकान पर DAP खरीददते हुए दिख रहे हैं. फोटो को देखकर कोई भी ये नहीं सोच सकता कि ये कोई आईएएस अधिकारी है।

बताया जा रहा है कि इस दौरान IAS ने यह पाया कि कई दुकानदार DAP और यूरिया एमआरपी से ज्यादा दाम में बेच रहे थे, यही नहीं कई तो खाद का बिल भी नहीं दे रहे थे. कई दुकानदारों ने गोदाम में भारी मात्रा में खाद भर रखी थी, यानी कि जमाखोरी की जा रही थी।
जांच के दौरान अनियमितता के चलते कुछ दुकानों को सीज कर दिया गया है. साथ ही बाकी दुकानदारों को हिदायत दी गई कि तय रेट पर भी फर्टिलाइजर किसानों को बेचे, नहीं तो उनपर भी एक्शन हो सकता है.।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *