Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

कृष्ण भक्ति में डूबी यह आईपीएस, रिलीव नहीं करना चाहती यहां की सरकार, कई मामलों में साबित हुई आयरन लेडी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अनुराग।। भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में रमी हरियाणा की सीनियर आइपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा की वीआरएस मांगने संबंधी फाइल पर सरकार अभी कोई फैसला नहीं ले पाई है। तीन महीने के नोटिस पीरियड में छूट देने की मांग करते हुए भारती अरोड़ा ने एक अगस्त से स्वैच्छिक सेवानिवृति की मांग कर रखी है। हरियाणा सरकार की कोशिश भारती अरोड़ा को पुलिस सेवा में बनाए रखने की है। लेकिन भारती अरोड़ा अभी तक भी अपने वीआरएस लेने के फैसले पर कायम हैं।

भारती अरोड़ा की गिनती हरियाणा के तेज.तर्रार और धाकड़ पुलिस अधिकारियों में होती है। उनके पति विकास अरोड़ा भी आइपीएस अधिकारी हैं। अंबाला रेंज की पुलिस महानिरीक्षक के पद पर कार्यरत भारती अरोड़ा अपना बाकी का जीवन भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में लगाना चाहती हैं। 1998 बैच की आइपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा कृष्ण की भक्ति में इतनी तल्लीन हो चुकी हैं कि वह अपनी सरकारी सेवाओं को इसमें बड़ी बाधा मानते हुए वीआरएस तक लेने का फैसला ले चुकी हैं।

पुलिस महानिदेशक मनोज यादव के माध्यम से मुख्य सचिव विजय वर्धन को भेजे अपने पत्र में भारती ने लिखा है। मैं 50 साल की उम्र में स्वेच्छा से अखिल भारतीय सेवा नियम 1958 के नियम 16/2 व के तहत एक अगस्त 2021 से सेवानिवृति के लिए आवेदन प्रस्तुत करती हूं। गृह मंत्री अनिल विज के पास अभी तक उनका यह आवेदन कार्यवाही के लिए नहीं पहुंचा है। लगता है कि जब विज के पास यह आवेदन पहुंचेगा तो वह भारती को वीआरएस न लेने की सलाह दे सकते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *