Friday, April 19, 2024
नई दिल्ली

अगस्त के बीच में बढ़ने लगेंगे कोरोना के मामले, रिपोर्ट में दावा. हर दिन लाख से डेढ़ लाख केस होंगे दर्ज, जानें. कब आएगी पीक….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। भारत में अभी दूसरी लहर से ही नहीं निपटा जा सका है कि तीसरी लहर दरवाजे पर खड़ी है। विशेषज्ञों ने जल्द तीसरी लहर के आने की बात कही है। कहा गया है कि भारत में अगस्त के मध्य में कोविड 19 मामलों में वृद्धि दिखनी शुरू हो जाएगी और इसी के साथ तीसरी लहर की भी शुरुआत हो जाएगी। रिपोर्ट में दावा है कि इस दौरान हर दिन मामले बढ़ेंगे। आशंका जताई गई है कि हर दिन 1,00,000 से लगभग 1,50,000 संक्रमण के मामले दर्ज हो सकते हैं।

1212
चकिया के बीजेपी विधायक शारदा प्रसाद द्वारा किए गये कार्यों से क्या आप संतुष्ट हैं!

हैदराबाद और कानपुर में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में मथुकुमल्ली विद्यासागर और मनिंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में शोधकर्ताओं के एक समूह द्वारा किए गए एक अध्ययन ने भविष्यवाणी की है कि भारत में अगस्त में कोविड 19 मामलों में एक बार फिर वृद्धि देखे जाने की संभावना है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि यह दूसरी लहर के रूप में कम खतरनाक हो सकती है। बता दें कि दूसरी लहर कहर बनके आइ थी। उस दौरान एक दिन में 4 लाख से ऊपर मामले दर्ज हो रहे थे।

तीसरी लहर कब पीक पर होगी

वहीं ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में दावा किया गया कि गणित के अनुसार क्रमशः भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान हैदराबाद और कानपुर में मथुकुमल्ली विद्यासागर और मनिंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में शोधकर्ताओं ने कहा है कि कोविड 19 मामलों में अगस्त में मामले बढ़ने की शुरुआत होगी और तीसरी लहर अक्टूबर में चरम पर होगी। इसके अलावा विद्यासागर द्वारा कहा गया है कि केरल और महाराष्ट्र जैसे उच्च कोविड .19 संक्रमण वाले राज्य श्तस्वीर को बदलश् भी सकते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *