Thursday, April 18, 2024
नई दिल्ली

2 रुपये का यह सिक्‍का दिलाएगा इतने लाख, क्या आपके पास हैं ऐसे पुराने, जानें. कैसे क्‍या करना होगा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। एंटीक चीजों को कलेक्ट करना भी एक तरह का फितूर ही है। क्योंकि शौक बड़ी चीज होती है दुनियाभर में बहुत सारे ऐसे लोग हैं। जिन्हें पुराने सिक्कों को कलेक्ट करने का शौक होता है। उनके पास पहले से भी बेहद पुराने और दुर्लभ सिक्के होते हैं और वे अपना कलेक्शन रिच करना चाहते हैं। ऐसे शौकीन लोग अपने में तरह.तरह के सिक्के सहेज कर रखते हैं। इसके लिए वे मुंहमांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं।

1212
चकिया के बीजेपी विधायक शारदा प्रसाद द्वारा किए गये कार्यों से क्या आप संतुष्ट हैं!

हो सकता है कि आपके घर में भी कोई बहुत पुराना सिक्का पड़ा हो हम 2 रुपये के जिस सिक्के की यहां बात कर रहे हैं। वह सिक्का आपको पूरे 5 लाख रुपये दिला सकता है। दरअसल, देसी.विदेशी हर तरह के ​ऐसे बहुत सारे सिक्के हैं। जो काफी पहले बंद हो चुके हैं और ये सिक्के अब रेयर ही दिखते हैं।

लाखों में होती है पुराने सिक्कों की कीमत

कई बार पैसों के लेनदेन के वक्त हम ध्यान नहीं दे पाते हैं कि जो सिक्का हम सामने वाले को दे रहे हैं। वह कितना कीमती हो सकता है। इन दिनों तो पुराने नोट और सिक्कों का चलन तेजी पर है। इन 1 या 2 रुपये के सिक्कों की कीमत के बारे में हम या आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। सिक्के जितने पुराने होते जाते हैं। उनकी कीमत उतनी ही बढ़ती जाती है।

ऐसे यूनिक सिक्कों की कीमत लाखों रुपये होती है। सिक्कों के शौकीन लोग मुंहमांगी कीमत देने को भी तैयार हो जाते हैं। आपको भी 1.2 रुपये के सिक्‍के के बदले लाखों रुपये मिल सकते हैं। बस आपको बेचने का तरीका आना चाहिए। जो बहुत ही सिंपल है कई वेबसाइट पर इन सिक्कों और नोट्स के लाखों रुपए तक मिल सकते हैं। हम आपको इसका तरीका भी बताएंगे लेकिन सबसे पहले उस सिक्के के बारे में जान लीजिए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *