Thursday, April 18, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

सरकारी विभागों में सीधी भर्ती के लिए इंटरव्यू कार्यक्रम जारी, यहां देखें पूरी डिटेल…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग यूपीपीएससी ने सीधी भर्ती के तहत अलग.अलग विभागों में निकली भर्तियों को शीघ्र निस्तारित करने का निर्णय किया है। अभ्यर्थियों के साक्षात्कार का कार्यक्रम तय कर दिया गया है। साक्षात्कार पांच और छह अगस्त को लिया जाएगा।

पर्यटन विभाग के अंतर्गत सांख्यिकीय अधिकारी अन्वेषक संगणक के दो पद के लिए पांच अगस्त को साक्षात्कार लिया जाएगा। वहीं छह अगस्त को परिवहन विभाग के अंतर्गत सहायक सांख्यिकीय अधिकारी के दो पदों तथा संस्कृति निदेशालय के अंतर्गत सहायक निदेशक विधि के एक पद के लिए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर साक्षात्कार से संबंधित समस्त निर्देश व आवेदन पत्र अपलोड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थियों को उसी के अनुरूप जरूरी अंक पत्र व प्रमाण पत्रों के साथ साक्षात्कार में शामिल होना होगा। साक्षात्कार के एक सप्ताह के अंदर आयोग इन पदों का परिणाम भी जारी कर सकता है। इसके मद्देनजर हर प्रक्रिया तेजी से पूरी की जाएगी।

अभ्यर्थियों से मांगे दस्तावेज लोक सेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश आयुष यूनानी विभाग के अंतर्गत राजकीय यूनानी मेडिकल कालेजों के लिए प्रवक्ता मोआलेजात, प्रवक्ता कुल्लियात की भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए अभ्यर्थियों से आनलाइन आवेदन लिया गया था। अभ्यर्थियों से परंपरागत आवेदन व अभिलेख मांगे गए हैं। इसके मद्देनजर वेबसाइट पर समस्त निर्देश जारी किए गए हैं।

असिस्टेंट प्रोफेसर पद के अभ्यर्थियों के आवेदन में मिली गड़बड़ी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से सीधी भर्ती के तहत निकाली गई असिस्टेंट प्रोफेसर व प्रोफेसर की भर्ती के आवेदन में गड़बड़ी मिली है। आनलाइन आवेदन करने वाले 76 अभ्यर्थियों के हस्ताक्षर व फोटो गलत मिले हैं। आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों को त्रुटि सुधारने के लिए चार अगस्त तक मौका दिया है। अभ्यर्थियों को तय तारीख के अंतर्गत आयोग की वेबसाइट पर सही फोटो व हस्ताक्षर पुन अपलोड करना होगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *