Friday, April 26, 2024
नई दिल्ली

मोदी सरकार दे रही है 5 लाख रुपये जीतने का मौका, घर बैठे ही करना होगा ये काम…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। केंद्र सरकार विभिन्न तरह के नवाचार को बढ़ावा देती रही है। इसी कड़ी में क्राउडशेयर के जरिए सरकारी संस्थानों के नाम और लोगो भी तय किए जा रहे हैं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए वित्त मंत्रालय ने इसके माध्यम से हाल ही में स्थापित डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन ;डीएफआइ का नाम लोगो और टैगलाइन तय करने का फैसला किया है। इसके लिए उसने एक खुली प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। 15 अगस्त तक देश का कोई भी नागरिक इंट्री भेज सकता है।

सर्वश्रेष्ठ नाम टैगलाइन और लोगो के लिए पांच.पांच लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2021.22 के बजट भाषण के दौरान नए डीएफआइ की घोषणा की थी। मार्च में संसद के दोनों सदनों ने नेशनल बैंक फार फाइनेंसिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपमेंट ;एनएबीएफआइडी बिल 2021 को मंजूरी प्रदान की थी। सरकार अगले महीने तक नए डीएफआइ को शुरू करना चाहती है।

इससे पहले डीएफआइ की तरह रुपये का लोगो बनाने के लिए भी सरकार ने एक खुली प्रतियोगिता आयोजित की थी। इसमें 3,000 डिजाइनरों ने इसमें हिस्सा लिया था। अंतिम पांच डिजाइनों में चेन्नई के डी. उदयकुमार के लोगो पर सरकार ने अपनी मुहर लगाई थी। उन्हें इस डिजाइन के लिए ढाई लाख रुपये का इनाम दिया गया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *