Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी में इतने महीनों में 33,700 पदों पर होंगी भर्तियां, घोष‍ित क‍िया पोस्‍ट और परीक्षा कार्यक्रम……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। यूपी में मिशन रोजगार के तहत अगले आठ महीनों में 33,700 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ;यूपीएसएसएससी की ओर से शनिवार को विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया गया। 20 अगस्त को प्रारंभिक पात्रता परीक्षा ;पीईटी 2021 की अर्हता परीक्षा के साथ सिलसिला शुरू होगा और मार्च 2022 तक चलेगा। इसके तहत 29, 932 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

इसमें पीईटी की अर्हता परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को पांच मुख्य परीक्षाएं आयोजित कर विभिन्न विभागों के 22,794 पदों पर भर्ती किया जाएगा। बाकी पीईटी से इतर विभिन्न विभागों के 7138 पदों पर भी भर्ती होगी। इनके विज्ञापन पहले जारी हो चुके थे। लेकिन परीक्षा नहीं हो पा रही थी। उधर 3768 पदों पर पहले से भर्ती प्रक्रिया चल रही है और लिखित परीक्षा का परिणाम भी घोषित हो चुका है। अब अगस्त व सितंबर में साक्षात्कार आयोजित कर भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

युवाओं के लिए राज्य सरकार ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। वह अधिक से अधिक रोजगार देने पर जोर दे रही है। यूपीएसएसएससी के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया है। किस विभाग में कितने पदों पर भर्ती की जाएगी। इसका भी ब्योरा दिया गया है। उन्होंने बताया कि आयोग पिछले तीन महीने में 2951 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी कर चुका है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *