Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली DM अचानक देख भड़के,, कहा ऐसा नहीं चलेगा……. विपरीत कार्य कराने पर नोटिस जारी कर का दिए निर्देश

डीएम ने नहरों व बंधी पर जीर्णोद्धार के कार्यो का किया निरीक्षण
रपटा व नहर के किनारे आस-पास के दुकानदारों द्वारा कचरा फेकें जानें पर जिलाधिकारी ने दिया हिदायत
मानक के विपरीत कार्य  कराए जाने पर डीएम ने एई को नोटिस जारी करने का दिया निर्देश
चंदौली
सोमवार को शहाबगंज ब्लाक के विभिन्न ड्रेन/नहरों व बंधी पर जीर्णोद्धार के कार्यो का निरीक्षण जिलाधिकारी संजीव सिंह के द्वारा किया गया। जिलाधिकारी के निरीक्षण में बेन हेड पर रपटा व नहर के किनारे आस-पास के दुकानदारों द्वारा कचरा फेकें जानें पर हिदायत देते हुए निर्देशित किया आगे से कचरा प्रबंधन समुचित जगहों पर सुनिश्चित करें।
 जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा नहरों के आस-पास की विभागीय ज़मीनों पर गड्ढों की खुदाई कराकर पौधरोपण कराया जाए। अतिक्रमण करने वाले लोगों को नोटिस जारी किये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए।
 जिलाधिकारी ने कहा पौधरोपण कराते हुए फोटोग्राप्स प्रस्तुत किया जाय। जिलाधिकारी ने छित्तमपुर बंदी का निरीक्षण किया । बंदी का मजबूतीकरण एवं सेक्शन रीस्टोरेशन का कार्य की गुणवत्ता जी जांच की गई। एई बंधी प्रखंड मनोज पटेल के द्वारा तय मानक के विपरीत कार्य कराया गया था । जिलाधिकारी ने नोटिस जारी करने के दिये निर्देश। साथ ही जिलाधिकारी ने उपस्थित ग्रामीण से कराये गए कार्यों की जानकारी ली। उपस्थित लोगों द्वारा बंधी में लगाये गए कुलावा को ऊपर कराने के लिए जिलाधिकारी से मांग की। जिलाधिकारी द्वारा बेन हेड पुल/ पुलिया,लतीफशाह वीयर, मुजफ्फरपुर वीयर, बंधी प्रखंड का निरीक्षण किया गया।
           निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, अधिशासी अभियंता चंद्र प्रभा, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, अधिशासी अभियंता आर ई एस के एस प्रताप सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *