Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेश

इन दो तारीखों के बीच वंचित व उपचुनाव में जीते प्रधान लेंगे शपथ……..तारीखों का ऐलान,,

 

यूपी: उपचुनाव में जीते ग्राम प्रधानों व वंचित रह गए प्रधानों और ग्राम पंचायत सदस्‍यों का शपथ ग्रहण इतने जून से 18 जून के बीच होगा……..

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

उत्‍तर प्रदेश की पंचायतों में रिक्त पदों पर बीती 12 जून को हुए उपचुनाव के बाद अब इन पंचायतों के गठन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। पंचायतीराज विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की ओर से जारी इस अधिसूचना के अनुसार रिक्त पद भर जाने के बाद इन पंचायतों का गठन 17 जून को किया जाएगा।

इसके बाद इन पंचायतों ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण 18 व 19 जून को करवाया जाएगा। यह शपथ ग्रहण वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये करवाया जाएगा। नवगठित ग्राम पंचायतों की पहली बैठक 20 जून को होगी। इस उपचुनाव में छह जिला पंचायत सदस्य, 186 क्षेत्र पंचायत सदस्य के अलावा 154 ग्राम पंचायत सदस्य और 14,179 ग्राम पंचायत सदस्यों के खाली पदों पर सर्वाधिक मत पाने वाले प्रत्याशियों को विजयी घोषित किया गया। इससे पहले इस उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दौरान एक जिला पंचायत सदस्य के अलावा 26 ग्राम प्रधान, 44 क्षेत्र पंचायत सदस्य और 206941 ग्राम पंचायत सदस्य निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गये।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *