Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पत्नी अक्सर कहती थी मैं तुम्हें मार डालूंगी…. और फिर रात में सो रहे पति का रेत दिया गला…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कन्नौज। शादी हुई और सात बच्चों को भी जन्म दिया परिवार चलाते.चालते उम्र का एक पड़ाव पार करके दूसरे में कदम रख दिया। उसने हर साल करवा चौथी और वट सावित्री का भी व्रत कर पति की लंबी उम्र की कामना भी की लेकिन फिर न जाने क्या हुआ कि वही पत्नी अपने पति की जान की दुश्मन बन गई। वह अक्सर पति से कहने लगी कि मैं तुम्हें मार डालूंगीए तुम्हारी हत्या कर दूंगी। आखिर उसने अपने मंसूबों को रविवार की रात अंजाम दे दिया और सोते हुए पति का गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस अब फरार पत्नी की तलाश कर रही है तो गांव वाले में वारदात की वजह को लेकर जिज्ञासा बनी हुई है कि आखिर उसने क्यों शादी के 31 वर्षों बाद ऐसा क्यों किया।

कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के रुदौली गांव में 56 बेंचेलाल दोहरे की शादी 31 साल पहले द्रोपदी से हुई थी। शादी के बाद द्रोपदी ने सात बच्चों को जन्म दिया जो अब समझदार हो चुके हैं। रविवार की रात बेंचेलाल घर के बाहर चारपाई पर सो रहे थे। रात में पत्नी द्रोपदी ने चाकू से उसे गले पर कई वार कर दिए तो लहूलुहान हो गए। इसके बाद वह घर के अंदर गए और बिना कुछ बोले जमीन पर गिर पड़े। उसे देखकर पत्नी द्रोपदी घर से फरार हो गई।

नींद से जागी शादीशुदा बेटी ममता ने पिता को खून से लथपथ जमीन पर पड़ा देखा तो शोर मचाना शुरू कर दिया। इसपर घर में परिवार और पड़ोस के लोग एकत्र हो गए। घर वाले बेंचेलाल को गुरसहायगंज के निजी अस्पताल ले गए जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्वजन ने पुलिस को जानकारी दी।

हत्या की सूचना पर सीओ सिटी शिवप्रताप सिंह व प्रभारी निरीक्षक विकास राय मौके पर पहुंचे और स्वजन से घटना के बारे में जानकारी ली। बेटी ने बताया कि कुछ साल से मां द्रोपदी का मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ है और कानपुर के एक मनोचिकित्सक का इलाज भी चल रहा है। आए दिन वह पिता से झगड़ा करके कहती थीं कि मैं तुम्हे मार डालूंगी तुम्हारी हत्या कर दूंगी। सीओ ने बताया कि पुलिस गांव के बाहर खेतों में द्रोपदी की तलाश कर रही है। जल्द ही आरोपित महिला को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सात बच्चों की मां है द्रोपदी

आरोपित द्रोपदी के सात बच्चे हैं जिसमें दो बेटियों रंजना व ममता की शादी हो चुकी है जबकि एक बेटी रागिनी तथा चार पुत्र विमलेश नीलेश शोभित व शैलेंद्र घर पर ही रहते हैं। ममता पिछले कुछ दिन से मायके में रह रही थी। उसने बताया कि पिता की गर्दन पर चाकू के गहरे घाव के निशान थे। मानसिक हालत ठीक न हाेने के कारण मां ने वारदात को अंजाम दिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *