Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बछड़े को बचाने के लिए खूंटा तोड़कर तेंदुए से भिड़ी गाय, 100 मीटर तक जंगल में दौड़ाया….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बहराइच। मां की ममता का इससे बड़ा उदाहरण और क्या होगा कि बछड़े को बचाने के लिए गाय एक खुंखार तेंदुए से भिड़ गई। यही नहीं अपने बछड़े को बचाने के उसने खूंटे की रस्सी भी तोड़ दी। वाकया कुछ यूं है कि बहराइच के कतर्नियाघाट वन्यजीव विहार के कतर्निया रेंज के कैलाशपुरी गांव में अहाते में गाय के साथ बंधे बछड़े पर बुधवार रात तेंदुए ने हमला कर दिया। अपने बच्चे को बचाने के लिए गाय ने खूंटा से रस्सी तोड़कर तेंदुए को दौड़ा लिया। गाय ने अपने बछड़े को बचाने के लिए लगभग 10 मिनट तक संघर्ष किया। जिसके बाद हार मानकर बछड़े को छोड़कर तेंदुए को जगल की ओर भागना पड़ा।

यह है घटना बहराइच के कतर्निया रेंज के कैलाशपुरी गांव निवासी श्रवण के अहाते में उनकी गाय बछड़े के साथ बंधी थी। देर रात में जंगल से निकलकर आए तेंदुए ने बछड़े पर हमला कर दिया। तेंदुए ने बछड़े को झपट्टा मारकर जबड़े में दबोच लिया। अपने बच्चे पर तेंदुए के हमले को देखकर गाय छटपटाने लगी। गाय ने पूरी ताकत लगाई और खूंटे को तोड़ दिया और तेंदुए से भिड़ गई। कड़े संघर्ष के बाद बछड़े को तेंदुए के चंगुल से छुड़ा लिया। इसके बाद भी लगभग 100 मीटर तक गाय तेंदुए को दौड़ाती रही।

वहीं दूसरी ओर इसी रेंज के घोसियाना गांव में घर के बाहर कल्लू की बकरी चर रही थी। इसी दौरान जंगल से निकलकर आए तेंदुए ने उस पर हमला बोल दिया। उसे दबोच कर जंगल की ओर चला गया। सूचना पर पहुंचे सदर बीट इंचार्ज अब्दुल सलाम ने लोगों को सजग रहने के लिए सतर्क किया। कहा कि बकरी मालिक को उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *