Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

दूसरे विवाह की तैयारी कर रहा था फौजी, घर बरात लेकर पहुंच गई प्रेमिका….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। चौरीचौरा थाना क्षेत्र के रामपुर रकबा के मल्ल के छावनी टोले में शादी की तैयारी कर रहे एक युवक के घर एक युवती बरात लेकर पहुंच गई। युवती ने आरोप लगाया है कि युवक शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा है। अब वह दूसरी शादी करने जा रहा है। युवती ने कहा कि वह उसी युवक से शादी करेगी। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। वह दोनों पक्षों को थाने लेकर आ गई है। इस दौरान युवक मौका देखकर फरार हो गया। दोनो एक दूसरे को काफी पहले से जानते थे।

दो वर्ष पूर्व युवक के विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा चुकी है युवती

युवती झंगहा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। वर्ष 2012 में वह अपनी मौसी के घर चौरीचौरा थाना क्षेत्र के रामपुर रकबा छावनी टोले पर एक मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने गई थी। उसका कहना है कि वहीं युवक से उसका मेल.मिलाप हुआ और दोनों एक दूसरे से प्रेम करने लगे। युवती ने आरोप लगाया कि युवक शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। इस दौरान उसका चयन आर्मी में हो गया। नौकरी मिलने के बाद युवक ने शादी से मना कर दिया। दो जनवरी 2019 को युवती के स्वजन युवक के घर शादी के लिए गए तो उन्होंने इंकार कर दिया। युवती ने इसके बाद युवक के विरुद्ध झंगहा थाने में दुष्कर्म मारपीट व धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया।

दो और युवतियों से कर चुका है शादी

युवती ने यह भी आरोप लगाया कि इस दौरान युवक दो अन्य युवतियों को शादी का झांसा देकर मंदिर में शादी कर चुका है। युवती का कहना है कि उसे फिर जानकारी मिली कि युवक फिर कहीं शादी करने जा रहा है। इसे लेकर वह बैंड.बाजा लेकर उसके घर पहुंच गई। पुलिस दोनों पक्षों को लेकर थाने चली आई है। युवती वहां से युवक से शादी की बात पर अड़ी है जबकि युवक मौके से फरार हो गया है।

युवती ने दी थाने में तहरीर

युवती ने कहा कि वह आर्मी हेड क्वार्टर भी इस मामले को भेजेगी। उसने प्रभारी निरीक्षक चौरीचौरा को भी युवक के विरुद्ध तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक चौरीचौरा संतोष कुमार अवस्थी का कहना है कि मामला कोर्ट में लंबित है। ऐसे में पुलिस इस मामले में दखल नहीं देगी। न्यायालय से इस मामले का निपटारा होगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *