दर्दनाक हादसा, ट्रैक्टर ट्राली पलटने से चार की मौत, शादी वाले घर में छाया मातम….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बांदा। गिरवां थाना क्षेत्र के गांव में मंगलवार की दोपहर दर्दनाक हादसे में चार लोगों की मौत होने से शादी वाले घर में मातम छा गया। बिसंडा.बांदा मार्ग पर मिट्टी लदे ट्रैक्टर.ट्राली से दूसरी ट्रैक्टर ट्राली पलट गई। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और आठ लोग घायल हुए हैं। राहगीरों की मदद से ट्राली के नीचे दबे घायलों को बाहर निकाल कर पुलिस ने एंबुलेंस से बिसंडा अस्पताल भिजवाकर भर्ती कराया है।

बुंदेलखंड में घर के बड़े बेटे की शादी से पहले मामा के घर पर पूजा का कार्यक्रम का रिवाज है। मामा के घर पर होने वाले दहिनवारा कार्यक्रम में परिवार के सदस्य जाते हैं। गिरवां थाना क्षेत्र के सहेवा गांव में रामसुफल के बेटे का विवाह तय होने के बाद तैयारी चल रही थीं। परिवार के करीब 35 लोग दहिनवारा कार्यक्रम के लिए रामसुफल के मामा के घर कमासिन थाना क्षेत्र के दलपापुरवा गांव गए थे। मंगलवार की दोपहर परिवार के सभी लोग ट्रैक्टर ट्राली से घर लौट रहे थे।

बांदा.बिसंडा मार्ग पर ओरन से करीब तीन किमी पहले सामने से आ रही मिट्टी लदी ट्रैक्टर ट्राली की ट्रैक्टर से भिड़ंत हो गई। चालक सहेवा निवासी धर्मेंद्र ने नियंत्रण खो दिया और सड़क किनारे ट्रैक्टर ट्राली खड्ड में पलट गया। ट्राली के नीचे लोगों के दबने के बाद चीख.पुकार मच गई। हादसा देखकर आसपास के लोग पहुंचे और ट्राली सीधी करके घायलों को बाहर निकाला। हादसे में रामसुफल की बहन 16 वर्षीय भूरी और 45 वर्षीय चुन्नी देवी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल छह लोगों को बिसंडा अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने परिवार के दो और लोगों को मृत घोषित कर दिया। अन्य घायलों को भर्ती करके उपचार किया जा रहा है। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही शादी वाले घर में मातम छा गया और लोग अस्पताल पहुंच गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!