चकिया क्षेत्र में यहां उपनिदेशक पंचायत मंडल वाराणसी ने पहुंचकर किया यह…..दिया निर्देश, एक वर्ष से गायब रहने पर किया निलंबित…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

निरीक्षण के दौरान कोविड.19 कीट का किया सत्यापन

चकिया, चंदौली। कोरोना महामारी को देखते हुए जिला प्रशासन कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। शुक्रवार को स्थानीय विकास खंड अंतर्गत ददरा व खरीद गांव का उपनिदेशक पंचायत अजय सिंह ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सफाई कर्मियों के साथ गांवों में पहुंचकर चलाए जा रहे विशेष अभियान का हाल जाना। इस दौरान कोविड.19 कीट का सत्यापन करते हुए गांव में बने पंचायत भवन व शौचालय का भी निरीक्षण किया किया। वहीं सफाई कर्मियों को गांवों में साफ सफाई कार्य के दौरान सेनिटाईज का भी कार्य बराबर करने का निर्देश दिया। उपनिदेशक पंचायत ने दो गांवों में पहुंच कर साफ सफाई सेनिटाईजेशन व सोशल डिस्टेंसिग का हाल जाना। सचिवों को निर्देश भी दिया कि गांवों में स्वयं कर्मियों के साथ जाकर सफाई कार्य करायें और रिपोर्ट डेली विभाग को सौंपे।
वहीं विकास खंड के ददरा, खरीद गांव में उपनिदेशक पंचायत ने जाकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए सफाई का कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण में साफ सफाई व सेनिटाईजेशन के कार्यो में तेजी लाने के लिए कर्मियों को निर्देश भी दिया। निरीक्षण के दौरान उपनिदेशक पंचायत ने ददरा, खरीद गांव समेत कई अन्य ग्राम पंचायतों में भ्रमण कर सफाई की व्यवस्था देखा। साथ ही गांव में तैनात सफाई कर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वह प्रतिदिन अपने दैनिक कार्यों को अपने आप को सुरक्षित रखते हुए काम करें। वहीं गांव के नवनिर्वाचित व निवर्तमान ग्राम प्रधान ने गांव में बने पंचायत भवन में इंटर लाकिंग व शौचालय से संबंधित उपनिदेशक पंचायत से शिकायत किया। उपनिदेशक पंचायत ने कहा इसका स्टीमेट तैयार कर विभाग को उपलब्ध करादें। ताकि इस पर जल्द से जल्द कार्यवाई करते हुए इस कार्य को पूरा कराया जा सके। इस दौरान एडीओ पंचायत सत्येेंद   श्रीवास्तव, सचिव अश्वनी, देवेन्द्र्र भारती, अमर सिंह, अवधेश, जित्तू समेत सफाई कर्मचारी उपस्थित थे।

उपनिदेशक पंचायत ने नौगढ़ में भी किया निरीक्षण

उपनिदेशक पंचायत अजय सिंह मंडल वाराणसी ने शुक्रवार को नौगढ़ के देवखत गांव का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गांव में तैनात सफाई कर्मचारी विनोद यादव अनुपस्थित मिला। गांव वालों ने उपनिदेशक पंचायत से शिकायत करते हुए कहा कि सफाई कर्मी एक वर्ष से गायब है। गांव में कभी नहीं आता है। यह सुन उपनिदेशक पंचायत ने तत्काल डीपीआरओ को निर्देशित करते हुए सफाई कर्मी को निलंबित करने का आदेश दिया। जिसपर डीपीआरओ ब्रहम्चारी दूबे ने तत्काल कार्यवाई करते हुए सफाई कर्मी को निलंबित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!