यहां शादी में लगाने के दौरान हुआ big हादसा…., 3 लोगों की हुई मौत, तीन झुलसे,,मचा कोहराम

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जनपद बहराइच में बेटी की शादी की तैयारी के दौरान बुधवार को सुबह मौसम बदला और बारिश होने लगी। इसी दौरान टेंट दूसरी ओर शिफ्ट किया जाने लगा। तभी लोहे का पाइप वहां से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। करंट लगने से 6 लोग घायल हो गए। जिनमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन झुलस कर घायल हो गए। सभी को पयागपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया है। हादसे की जानकारी मिलते ही विद्युत विभाग के एसडीओ व जेई मौके पर पहुंच गए हैं।

पयागपुर इलाके के ग्राम हसुआ पारा में प्रमोद शुक्ला की पुत्री के विवाह की तैयारियां चल रही थी। इसी बीच बुधवार की सुबह मौसम खराब होने के कारण  टेंट हटाकर  दूसरी जगह  शिफ्ट किया जाने लगा। इसी बीच टेंट का लोहे का पाइप  खेत के ऊपर से  गुजर रही हाईटेंशन तार से छू गया। जिससे 6 लोग करंट की चपेट में आ गए।  इस हादसे में तीन लोगों की  मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन अन्य लोग झुलस कर घायल हो गए।

हादसा होते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया। ग्राम हसुआ पारा  निवासी प्रमोद कुमार शुक्ला पुत्र राम मनोहर शुक्ला की पुत्री अर्चना की बुधवार को शादी 19 थी। विवाह की तैयारियां चल रही थीं । शादी में लड़की के मामा एवं अन्य रिश्तेदार आए हुए थे। बुधवार की सुबह मौसम खराब होने के कारण बूंदाबांदी होने लगी, जिसको देखकर इन लोगों ने टेंट को किसी दूसरी जगह स्थानांतरित करके विवाह की तैयारियां करने का मन बनाया।

लगभग प्रातः 8:30 यह लोग टेंट हाउस के पाइप को उठाकर ले जाने लगे। इसी बीच लोहे का पाइप ईशा हाफिज के खेत के ऊपर से गुजर रहे 11,000 के हाईटेंशन तार से छू गया। जिससे 6 लोग करंट के चपेट में आ गए।जिनमें लड़की के मामा राजकुमार मिश्र पुत्र राम नारायण मिश्रा उम्र 40 वर्ष निवासी शिवाला पुरवा पोस्ट परसरामपुर भिनगा जिला श्रावस्ती, लड़की के ममेरे भाई अमरेंद्र कुमार मिश्रा पुत्र शिव कुमार मिश्रा एवं 20  वर्षीय कंटू लाल पुत्र चेतराम तिवारी की करंट लगने से मौके पर मौत हो गई। जबकि तीन अन्य लोग अंकित कुमार शुक्ला, रमेश कुमार एवं राजेश पांडे घायल हो गए। यह सभी लोग भिनगा जिला श्रावस्ती के निवासी हैं।

शादी के लिए टेंट एवं अन्य तैयारियां भी भिनगा से ही टेंट भी आया हुआ था । घायलों को प्राथमिक चिकित्सा के लिए नजदीकी चिकित्सक के यहां पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक इलाज होने के बाद एंबुलेंस से इन तीनों लोगों को सीएचसी लाया गया। जबकि तीनों मृतकों की लाशें  उनके पैतृक गांव ले जाई गई हैं। घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय एसडीएम कीर्ति प्रकाश भारती क्षेत्राधिकारी एवं थाना अध्यक्ष बृज आनंद सिंह मौके पर पहुंच गए।  इसके अलावा विद्युत विभाग के एसडीओ एवं जेई अजय यादव ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!