सीएम ने किया बड़ा घोषणा 24 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, बढ़ेगी और अधिक सख्ती……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पानीपत। हरियाणा में तीन मई से चल रहा लॉकडाउन एक बार फिर बढ़ा दिया गया है। राज्य में 24 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। यह जानकारी सीएम मनोहर लाल ने पानीपत में दी। इसके बाद राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी महामारी अलर्ट को बढ़ाने संबंधी ट्वीट किया है। इस बार लॉकडाउन में और सख्ती बरती जाएगी।

पानीपत में सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर मार्च से शुरू हुई। रोजाना 16 हजार केस एक दिन में भी आए। पिछली बार से पांच गुना केस बढ़े। इस लहर के बारे में ऐसा सोचा नहीं था। चूंकि पिछला अनुभव था। अस्‍पतालों ने पूरी ताकत के साथ अपना मोर्चा संभाला। हमें सबसे ज्‍यादा कठिनाई ऑक्‍सीजन सप्‍लाई की आई। तब ये विचार आया कि जहां.जहां ऑक्‍सीजन गैस का उत्‍पादन हैए वहां पर अस्‍पताल बनाकर इस संकट से बच सकते हैं। सभी विभागों ने मिलकर इस प्रोजेक्‍ट को मात्र बीस दिन में पूरा कर दिया। बाल जाटान की पंचायत ने बेहद जल्‍द स्‍थान उपलब्‍ध कराया। इसी पंचायत ने पिछले वर्ष साढ़े दस करोड़ कोरोना रिलीफ फंड में सौंपे। इस बार भी डेढ़ करोड़ दिए।

मनोहर लाल ने कहा कि हम ये चीन में तो सुनते थे कि वहां इतनी जल्‍दी अस्‍पताल बन गया। हमने यहां भी करके दिखा दिया। एक ही दिन में 1400 बेड की बढ़ोतरी की है। अब हरियाणा में 19 हजार बेड हो जाएंगे। इनकी संख्‍या बढ़ती जाएगी। सामाजिक संस्‍थाएं आगे आई हैं। सरकारी व्‍यवस्‍था को और बेहतर करेंगे। आइसोलेशन वार्ड के लिए 45 हजार बेड की व्‍यवस्‍था की जा रही है। उम्‍मीद करता हूं कि ये दूसरी लहर अब थम रही है। हालांकि अब तीसरी लहर की बात होने लगी है। ये आए या न आए कुछ नहीं कह सकते। अनहोनी होती है तो हम पहले ही तैयारी करके रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *