Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

शादी के लिए झालर लगा रहा युवक एक लाख 32 हजार वोल्टेज की बिजली लाइन के संपर्क में आया, तड़प तड़प कर तोड़ा….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। औरैया में स्थित दिबियापुर थाना क्षेत्र के संजय नगर बस्ती में एक युवक रेलवे की एक लाख 32 हजार वोल्टेज बिजली लाइन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी तड़त तड़प कर कई झटके लगने के बाद मौत हो गई। शादी समारोह के लिए घर की सजावट करते समय झालर लगाते समय हुआ हादसा। इसी दौरान वह फफूंद रेलवे स्टेशन पास बने पावर हाउस से जुड़ी लाइन से टच हो गया।

हाई.वोल्टेज लाइन की चपेट में आते ही तेज आवाज के साथ चिंगारी निकलने पर बस्ती के लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिस पर आसपास भीड़ एकत्र हो गई। फफूंद स्टेशन से आरपीएफ पहुंची। रेलवे सीमा क्षेत्र से बाहर का मामला होने की वजह से दिबियापुर थाना पुलिस को सूचना दी गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। थाना प्रभारी निरीक्षक राम सहाय ने बताया कि फफूंद स्टेशन के पास रेलवे का पावर हाउस है। जहां 21 एमबीए क्षमता के ट्रांसफार्मर लगे हैं।

टूंडला से हाई.वोल्टेज लाइन पावर हाउस से जुड़ी है। स्टेशन के पास संजय नगर बस्ती है। जहां शादी की तैयारियां एक घर में चल रही थी। घर की छत पर झालर व लाइटिंग का कार्य करते वक्त दीपू पुत्र सुरेश चंद्र निवासी जमूही रेलवे लाइन की चपेट में आ गया। उसका सिर लाइन से टकरा गया था। जिससे उसकी मौत हो गई। जानकारी पर आनन.फानन रेलवे के विद्युत विभाग के अभियंता को फोन करके सूचना दी गई। बिजली की आपूॢत बंद कराने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। करीब 25 मिनट तक पावर हाउस से जुड़ी आपूर्ति ठप रही।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *