चंदौली से सटे यहां प्रधान प्रत्याशी की ठेला भर मिठाई जब्‍त, आचार संहिता उल्‍‍लंघन का मुकदमा दर्ज…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मीरजापुर। कछवां क्षेत्र के गोवर्धनपुर गांव में ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ रहे लियाकत अली गांव में मतदाताओं को मिठाई बांटने के लिए अपने चुनाव प्रतीक चिन्ह लगाकर मिठाई का डब्बा खरीदकर उसमें मिठाई रखकर मतदाताओं को बांट रहे थे। गांव के ही किसी व्‍यक्ति ने पुलिस को सुचना दी पुलिस के पहुंचने तक लियाकत मतदाताओं से मिल रहे थे और मिठाई भी बांट रहे थे। पुलिस ने 108 डिब्बा मिठाई सहित लियाकत को थाने लाये और आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कर लिया।

आचार संहिता की उड़ रही धज्जियां

राजगढ़ मीरजापुर ध्राजगढ़ क्षेत्र में चुनाव पंचायत में आचार संहित की खुलेआम धज्जियां उड़ रही हैं। जबकि जनपद में धारा 144 लागू होने के बाद भी इसकी खुलेआम मखौल उड़ाया जा रहा है। जबकि प्रशासनिक अधिकारियों का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है। हालांकि, कुछ इलाकों में कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। इसके बाद फिर बैनर.पोस्टर यथास्थान लगा दिए जा रहे हैं। क्षेत्र के राजगढ, पटेल नगर बाजार, ददरा आदि मार्गों पर उम्मीदवारों के पोस्टर और बैनर दीवारों, बिजली के खंभों और पेड़ों पर अभी भी टंगे हुए हैं। यही हालत ग्रामीण क्षेत्रों के भवानीपुर, चौखड़ा, निकरीका, धनसिरिया, मार्गों की है।

यहां पर लगे पोस्टर और बैनर अभी तक नहीं उतारे गए हैं। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। बावजूद इसके क्षेत्र में जगह.जगह पर चुनाव सामग्री चस्पा है। मार्गों से गुजरने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों का ध्यान भी इस ओर नहीं जा पा रहा है। हालत यह है कि सेमरा, तालर, कुड़ी आदि गांवों में कई स्थानों पर चुनाव से पहले टांगे गए होर्डिंग और बैनर आज भी लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!