लॉकडाउन के संकेत, क्या फिर से चलेगी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, जानिए. भारतीय रेलवे ने क्या कहा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। लॉकडाउन लागू होने की आशंका से घबराए प्रवासी मजदूरों के लौटने का सिलसिला एक बार फिर से शुरू हो गया है। रेल और सड़क मार्ग से भारी संख्या में मजदूर वापस आ रहे हैं। मुंबई से आने वाली ट्रेनें प्रवासी श्रमिकों से भरकर चल रही हैं। महाराष्ट्र में कोविड.19 के बढ़ते मामलों के बीच कई प्रवासी मजदूर राज्य में एक दूसरे लॉकडाउन की आशंका जता रहे हैं। सोशल मीडिया पर हो रही वायरल खबर के मुताबिक लॉकडाउन के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के संचालन की योजना बनाई है। हालांकि, भारतीय रेलवे के सेंट्रल रेलवे जोन जिसका मुख्यालय मुंबई में हैए ने कहा है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने की कोई योजना नहीं है।

सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट कर बताया कि रेल प्रशासन के संज्ञान में आया है कि सोशल मीडिया में कुछ गलत जानकारी फैलायी जा रही है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। अतः यह स्पष्ट किया जाता है कि ष्ऐसी कोई श्रमिक स्पेशल ट्रेनें ष् नहीं चलाई जा रहीं हैंए ना ही चलाने की कोई योजना है। रेलवे केवल गर्मियों में स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। कृपया अफवाहों के बहकावे में न आएं

पिछले साल लॉकडाउन में चलाई थी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें

भारतीय रेलवे ने कुल 4,615 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया था। जो पिछले साल कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान 63 लाख से अधिक लोगों को घर ले गई थी। बता दें कि रेलवे ने पिछले साल 1 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेंने चलाई थी ताकि हजारों की संख्या में फंसे हुए प्रवासियों को उनके घर भेजा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!