पंचायत चुनाव की सरकार की जोरदार तैयारी, 12 घंटे के अंदर इतने पीपीएस अफसरों के ट्रांसफर…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही अपनी तैयारी मुस्तैद कर रही है। सरकार ने इसी शुरुआत पुलिस विभाग में तबादलों से की है। सोमवार सुबह 56 डिप्टी एसपी का तबादला किया गया। इससे पहले शासन ने रविवार रात को दस अपर पुलिस अधीक्षकों का कार्यक्षेत्र बदला गया था।

त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले चल रहे हैं। दो दिन में 66 पीपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। सोमवार को जारी तबादलों की सूची में 56 डिप्टी एसपी का कार्यक्षेत्र बदला गया है। दो दिन में बड़े पैमाने पर हुए तबादले को लेकर पुलिस विभाग में खलबली मच गई है। माना जा रहा है कि सरकार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर अपनी जोरदार तैयारी कर रही है। इसी कारण इन अधिकारियों का कार्यक्षेत्र बदला गया है।

जबकि पुलिस विभाग के आलाधिकारियों का कहना है कि ये सामान्य तबादले की प्रक्रिया थी उसी के तहत तबादले किए गए हैं। सोमवार को जारी 56 डिप्टी एसपी के तबादले की सूची में विक्रमजीत को डीएसपी बलिया बनाया गया है।

इसके साथ उमाशंकर उत्तम को डीएसपी मऊ, राकेश कुमार सिंह डीएसपी मुजफ्फरनगर, बृजमोहन गिरी डीएसपी आगरा तथा अशोक कुमार सिंह डीएसपी भदोही के पद पर तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *