Tuesday, June 18, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

विवाहिता की हत्या: पत्नी को दो गोलियां लगीं… पति को खरोंच तक नहीं; इन सवालों के जवाब तलाश रही पुलिस……

बरेली।  बरेली के मीरगंज में मंगलवार को पति के साथ मायके से आ रही शाही के गांव बकैनिया वीरपुर निवासी हेमलता (22) की शीशगढ़-धनेटा रोड पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके पति राजकुमार ने पुलिस को बताया कि पांच-छह बदमाशों ने बाइक में बंदूक की बट मारकर दोनों को गिरा दिया। बदमाश उसे पीटने लगे तो हेमलता ने बचाने की कोशिश की। तब बदमाशों ने हेमलता के सिर और सीने में गोलियां मार दीं, जिससे उसकी मौत हो गई। मामले में मृतका के पिता ने पुलिस को तहरीर दी है, जिसमें लूट के विरोध में हत्या की बात लिखी है। यह थ्योरी पुलिस के गले नहीं उतर रही है और कई बिंदुओं पर जांच कर रही है।

हेमलता के पिता हरीश कुमार की ओर से शाही थाना प्रभारी को दी तहरीर उन्होंने जिक्र किया कि उनके पिता बीमार हैं। उन्हें देखने के लिए दिन में बेटी और दामाद घर आए थे और शाम को अपने घर वापस जा रहे थे। राजकुमार के बताए मुताबिक हरीश ने इसमें दो बदमाशों के मिलने और फिर उनके चार और साथियों के आने का जिक्र किया है। लिखा है कि जेवर लूट के विरोध में उनकी बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी गई और बदमाश रुपये व जेवर ले गए। चश्मदीद पति को दरकिनार कर पिता से तहरीर लेने को दूसरी नजर से देखा जा रहा है।

इन सवालों के जवाब नहीं
– पत्नी को दो गोलियां लगीं, पति को खरोंच तक नहीं?
– पति बोला – मेरे मार रहे थे गोली पर पत्नी बीच में आ गई। ऐसे में जब पत्नी की पीठ से सीने में होकर गोली पार हुई है तो पति के कपड़ों पर खून की छींट न होना सवाल खड़े कर रहा है।
– पति ने एक बयान दिया कि जब गोली मारी तो मैं नीचे बैठ गया, ऐसे में फिर बयानों में विरोधाभास झलक रहा है।
– पत्नी का पर्स मौके पर मिला है, जबकि मोबाइल नहीं। पति के मुताबिक पत्नी का मोबाइल कुछ दिन से खराब है।
शक गहराया…पति से पूछताछ 
घटना में पत्नी को दो गोली लगने और पति का बाल भी बांका न होने से पुलिस घटना को अलग-अलग बिंदुओं के लिहाज से परख रही है। इसीलिए शहर के अस्पताल में भर्ती राजकुमार को मेडिकल परीक्षण के बाद सीधे मौके पर बुला लिया गया। राजकुमार से अधिकारियों ने अलग-अलग बात की। रात में उसे शाही थाने लाया गया। वहां एक कमरे में राजकुमार और दूसरे में उसके ससुर हरीश कुमार से अधिकारी बात कर रहे थे। कई मोबाइल फोन भी सर्विलांस पर भी लगाए गए हैं। एसपी उत्तरी मुकेश मिश्रा ने बताया कि घटनाक्रम में कई झोल नजर आ रहे हैं। सवालों के जवाब तलाशे जा रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *