Sunday, May 19, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शादी की जिद पर अड़ी प्रेमिका- प्रेमी के घर की दहलीज पर धरने पर बैठी, जानें पूरा मामला…..

महाराजगंज। कोतवाली थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की सुबह एक युवती अपने प्रेमी के घर धरने पर बैठ गई। वह प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी रही। पूरे गांव के लोग इकट्ठा हो गए और युवती को मनाने लगे, लेकिन वह नहीं मानी। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को चौकी पर ले गई और पूछताछ में जुट गई।

जानकारी के अनुसार, सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार की रात एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर में घुस गया। लकड़ी की मां को जब इसकी जानकारी हुई तो कमरे में बाहर से दरवाजा बंद कर ताला लगा दिया और शोर मचाने लगी। थोड़े ही देर में पूरे गांव के लोग इकट्ठा हो गए।

वहीं, युवक के परिजन भी वहां पहुंच गए और युवक को बाहर निकालने की कोशिश किए, लेकिन लड़की की मां दरवाजा नहीं खोली। शनिवार को सुबह ग्रामीणों ने दरवाजा खुलवाया और लड़के को कमरे से बाहर निकाला। चर्चा है कि इसी के बाद लड़के पक्ष लड़की से किसी तरह का रिश्ता नहीं रखना चाहते थे।

सूचना पर लड़की अपने प्रेमी के साथ शादी करने की जिद पर अड़ गई और लड़के के घर पर पहुंचकर धरने पर बैठ गई। युवती का कहना है कि वह गांव के ही एक युवक से पिछले पांच वर्षों से प्रेम करती है। अब युवक उससे शादी करने से इन्कार कर रहा है। वह कई घंटे प्रेमी के घर क बाहर दरवाजे पर बैठी रही।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को पुलिस चौकी पर ले आई और मामले की जांच – पड़ताल में जुट गई। चौकी प्रभारी सचिंद्र राठी ने बताया कि तहरीर नहीं मिली है। दोनों पक्ष कार्रवाई नहीं चाहते। आपस में सुलह – समझौता कर लिए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *