Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: अचानक जनपद में पहुंचे राकेश टिकैत……जाना हाल…..

चंदौली। जिले में 10 अप्रैल 2024 को रात में लगभग 8 बजे भारतीय किसान यूनियन कार्यालय सकलडीहा में मंडल अध्यक्ष जितेन्द्र प्रताप तिवारी के नेतृत्व में किसानों के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत और साथ में राष्ट्रीय सचिव राजवीर सिंह जादौनए युवा प्रदेश अध्यक्ष अनुज सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह के साथ पहुंचकर जिले के पदाधिकारी ने माल्यार्पण कर जोरदार नारों के साथ स्वागत किया।

बताते चलें कि जिले के पदाधिकारी के साथ बैठक कर जिले की समस्याओं और संगठन के विस्तार के लिए चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि गांव स्तर पर जाकर सदस्यता अभियान चलना होगा। साथ ही मीडिया के बांधों से मुखातिब होते हुए कहा कि चुनाव से हमारा कोई लेना.देना नहीं है। हम बक्सर गए थे। रास्ते में हम चंदौली के अपने कार्यकर्ताओं का हाल.चाल जानने के लिए आ गए हैं।

देश में कर्जमाफी की एक बहुत बड़ी समस्या है जो हर प्रदेश में है। इसे सरकार माफ करें, क्योंकि जब तक स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट और एमएसपी कानून की गारंटी नहीं मिल जाता है। तब तक सरकारी किसानों के कर्ज माफ करें। सिंचाई के सवाल पर भी कहा कि अभी इलेक्शन का दौर चल रहा है इसके बाद अधिकारियों के कार्यालयों के सामने बैठना पड़ेगा। इलेक्शन बाद एक बड़े आंदोलन की तैयारी करनी पड़ेगी।

80 के दशक के कार्यकर्ता का जाना हाल.चाल

स्वर्गीय महेंद्र सिंह टिकैत के जमाने के चंदौली जिले के नेतृत्व करने वाले राम अवतार सिंह के घर सकलडीहा के मनिहरा गांव में पहुंचकर स्वास्थ्य लाभ की जानकारी ली और उन्होंने कहा जनपद चंदौली हमेशा आंदोलनरत रहा है, जिसका उदाहरण जनपद वासी भूपौली के स्वर्गीय जगदीश यादव के समय से चला आ रहा है और आगे भी आंदोलन में जनपद सदैव साथ देता रहा है।

इस मौके पर स्वागतकर्ता युवा जिला अध्यक्ष रंकज सिंह वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष गोपाल सिंह सुनील, राम भजन, प्रदीप, राम अवध, महेंद्र, ;साधु मनोज, बिजेंदर, रामाश्रय, पप्पू राधेश्याम, मास्टर, पहलवान आदि किसान उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *