Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः डाक्टर की लापरवाही से जच्चा बच्चा की मौत, मचा हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग ने किया हास्पिटल सील, डाक्टर फरार

जच्चा बच्चा की हुई मौत, परिजन हुए आक्रोशित 

हंगामें के बीच पहुंची पुलिस 

स्वास्थ्य विभाग ने किया हास्पिटल सील

डाक्टर मौके से हुआ फरार

आक्रोशित परिजनों ने हास्पिटल के पास शव रखकर किया हंगामा 

चकिया, चंदौली। स्थानीय कोतवाली अंतर्गत नेवाजगंज गांव निवासी धर्मेंदेव की पत्नी पूनम 35 वर्ष गर्भवती थी। 9 माह पूर्ण हो जाने पर डिलीवरी कराने के लिए मुरारपुर स्थित आदर्श हॉस्पिटल में सोमवार की शाम धर्मदेव अपनी पत्नी पूनम को लेकर पहुंचे। जहां आदर्श हॉस्पिटल को संचालित करने मौजूद डाक्टर महिला का ऑपरेशन कर बच्चे को बाहर निकाला। हालांकि ऑपरेशन के दौरान बच्चा बाहर आया तो पहले से ही मृत था। आपरेशन के बाद पूनम की हालत बिगड़ने लगी तो  चिकित्सक ने परिजनों को जवाब देते हुए बाहर के लिए रेफर कर दिया।

परिजनों  ने आनन-फानन में बनारस स्थित किसी प्राइवेट हॉस्पिटल में लेकर जा ही रहे थे कि महिला ने बीच रास्ते में ही मंगलवार की सुबह दम तोड़ दी। इसके बाद मंगलवार की सुबह परिजन आदर्श हॉस्पिटल के पास आकर हो हल्ला मचाते हुए चक्का जाम कर दिया। महिला की मौत की जानकारी होते ही  डॉक्टर मौके से फरार हो गया। इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन को लगी तो मौके पर पहुंचकर आदर्श हॉस्पिटल को तत्काल रूप से सील कर दिया गया। वहीं पुलिस परिजनों के तहरीर कार्यवाई में जुट गई।

बतादें कि स्थानीय कोतवाली अंतर्गत नेवाजगंज निवासी धर्मदेव अपनी पत्नी पूनम 35 वर्ष की डिलीवरी कराने के लिए सोमवार की शाम मुरारपुर स्थित आदर्श हॉस्पिटल में पहुंचे थे। जहां आदर्श हॉस्पिटल का संचालक  डॉक्टर महिला का ऑपरेशन किया। ऑपरेशन करने के दौरान बच्चा तो बाहर निकाल लिया। लेकिन गर्भ से ही बच्चा मृत था। वही ऑपरेशन के बाद प्रसूता पूनम की तबीयत धीरे-धीरे बिगड़ने लगी। जिसके बाद डॉक्टर ने परिजनों को जवाब देते हुए रेफर कर दिया। परिजन आनन फानन में महिला को लेकर बनारस स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में पहुंचने वाले ही थे कि महिला ने बीच रास्ते में दी दम तोड़ दी।  जिसके बाद हड़कंप की स्थिति मच गई। मृत महिला का शव लेकर परिजन मुरारपुर आदर्श हॉस्पिटल के पास पहुंचने के बाद हो हल्ला मचाते हुए चक्का जाम कर दिया। महिला की मौत की जानकारी होते ही आदर्श हॉस्पिटल का संचालक अनपढ़ डॉक्टर मौके से फरार हो गया। वहीं इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को मिली तो मौके पर पहुंचकर हॉस्पिटल को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया गया। परिजनों के तहरीर पर पुलिस भी अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है। 

वही इस संबंध में चिकित्सा प्रभारी  डा. विकास सिन्हा ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान गर्भ से ही बच्चा मृत था, ऐसा लोगों ने बताया। उसके बाद प्रसूता पूनम की हालत बिगड़ने लगी, तब जाकर आदर्श हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर द्वारा रेफर किया गया। जहां रास्ते में वाराणसी जाते, जाते प्रसूता की भी मौत हो गई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन को जानकारी हुई तो मौके पर पहुंचकर हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है, और अगली कार्रवाई की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *