Thursday, May 2, 2024
Uncategorized

आइसक्रीम बेचने वाले को हुआ युवती से प्यार, फिर कर ली शादी, ढाई माह में हुआ प्रेम विवाह का दर्दनाक अंत

रामपुर, लखनऊ। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क 

शाहबाद के करेथी का मझरा गांव में ढाई माह पहले हुए प्रेम विवाह का अंत हो गया। पिता ने आरोप लगाया कि शनिवार रात बेटी के ससुराल वालों ने उसकी जलाकर हत्या कर दी और रविवार को अंतिम संस्कार कर फरार हो गए। पुलिस ने पति समेत नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

संभल के थाना कुढ़फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव रहौली निवासी व्यक्ति ने अपनी 21 वर्षीय बेटी की शादी शाहबाद के करेथी का मझरा निवासी युवक से 10 जनवरी 2024 को की थी। दोनों का प्रेम विवाह था। मृतका के पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था, लेकिन बेटी के ससुराल वाले दहेज से खुश नहीं थे।

अब दहेज में दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे। बेटी को ससुराल वाले प्रताड़ित भी कर रहे थे। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो बेटी के ससुराल वालों ने उनके साथ भी गाली-गलौज की। पिता ने बताया कि रविवार सुबह बेटी की ससुराल से एक व्यक्ति ने फोन कर बताया कि ससुराल वालों ने तुम्हारी बेटी को जलाकर मार डाला है और उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया।

इसके बाद सभी ससुराल वाले घर से भाग गए। घटना की सूचना पर मृतका के मायके वालों के साथ सीओ अतुल कुमार पांडेय मौके का मुआयना करने पहुंचे। इससे पहले घटना स्थल पर रामपुर से डॉग स्क्वाड की टीम ने भी पहुंचकर जांच की।

फोरेंसिक टीम ने श्मशान घाट से जले हुए शव से हड्डियां और राख एकत्रित की। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति, ससुर समेत नौ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।

आइसक्रीम बेचता था आरोपी पति

मायके वालों ने बताया कि संजीव आइसक्रीम बेचने उसके गांव आता था। इसी दौरान दोनों के बीच प्रेम प्रसंग हो गया था। बाद में दोनों परिवारों की सहमति से शादी हो गई थी। बाद में मृतका के ससुराल वालों ने दहेज की मांग शुरू कर दी थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *