Sunday, April 28, 2024
नई दिल्ली

सीएम ने की 100 करोड़ रिश्वत की मांग, हमारे पास सबूत……,कोर्ट में ईडी की दलील…..

 नई दिल्ली। आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रिमांड अवधि समाप्त होने पर ईडी ने आज गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। पेशी के दौरान ईडी ने कोर्ट से 7 दिनों की रिमांड बढ़ाने की मांग की है। अभी कोर्ट ने रिमांड बढ़ाने को लेकर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

28 Mar 20242:45:47 PM

Arvind Kejriwal News LIVE: रिमांड बढ़ाने पर फैसला सुरक्षित

ईडी ने कोर्ट में कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अब तक मोबाइल का पासवर्ड नहीं दिया। जिसके कारण डिजिटल डेटा का परीक्षण नहीं कर पाए। कोर्ट ने रिमांड बढ़ाने पर फैसला सुरक्षित रखा है।

28 Mar 20242:41:16 PM

केजरीवाल ने की 100 करोड़ की रिश्वत की मांग- ED

 कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी ने कहा कि हमारे पास सबूत है कि केजरीवाल ने आबकारी नीति मामले में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत की मांग की। केजरीवाल ने कई बड़े अधिवक्ता खड़े किए, क्या आम आदमी ऐसा कर सकता है?

28 Mar 20242:37:50 PM

रेड्डी द्वारा दिए गए 55 करोड़ की होनी चाहिए जांच- केजरीवाल के अधिवक्ता

केजरीवाल की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता मोहित माथुर ने कहा कि हम रिमांड का विरोध नहीं कर रहे हैं, ईडी जितने दिन चाहे केजरीवाल को रख सकती है। वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता ने कहा कि रेड्डी द्वारा दिये गए 55 करोड़ की भी जांच होनी चाहिए।

28 Mar 20242:35:32 PM

केजरीवाल बोले- मेरे खिलाफ बयान वाले ने बीजेपी को दिए करोड़ रुपये

केजरीवाल ने कोर्ट में कहा, “सुप्रीम कोर्ट के एक जज ने अपने एक निर्णय में कहा कि 100 करोड़ रुपये रिश्वत लेना संदेहास्पद है। ऐसे में यह तो अभी तय ही नहीं है। आबकारी घोटाला ये है कि ईडी पूरे देश के सामने ये बताए कि आप ने घोटाला किया। शरथ रेड्डी ने मेरे खिलाफ बयान देने के बाद 55 करोड़ रुपये इलेक्टोरल बांड के जरिये भाजपा को दिया।”

28 Mar 20242:31:47 PM

केजरीवाल बोले- मौजूदा सीएम को गिरफ्तार करने का क्या आधार?

कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मेरी मौजूदगी में मनीष सिसोदिया ने आबकारी नीति के दस्तावेज दिए, मेरे आवास पर कई विधायक आते हैं, क्या एक मौजूदा सीएम को गिरफ्तार करने का आधार है। आरोपित अपना बयान देते हैं, लेकिन उनके बार-बार बयान लिए और जब मेरे खिलाफ बयान देते हैं और फिर उन्हें जमानत मिल गई। एक आरोपित ने छह बयान में मेरे खिलाफ नहीं बोला, जब सातवें बयान में मेरे खिलाफ बयान देने पर जमानत दे दी गई। केजरीवाल ने कहा कि एजेंसी ने 30 हजार पेज एकत्रित किये, लेकिन इसे अदालत के सामने नहीं पेश किया गया।

28 Mar 20242:27:30 PM

Arvind Kejriwal ED Case: केजरीवाल बोले- मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं

केजरीवाल की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता ने केजरीवाल को अपनी बात रखने की अनुमति मांगी। इस बीच, केजरीवाल ने कहा कि यह मामला दो साल से चल रहा है, मुझे गिरफ्तार किया गया है, लेकिन मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं है।

28 Mar 20242:26:13 PM

Arvind Kejriwal News LIVE: ईडी ने की 7 दिन रिमांड बढ़ाने की मांग

 

ईडी की तरफ से पेश हुए एएसजी एसवी राजू ने रिमांड आवेदन पढ़ते हुए कहा कि केजरीवाल के बयान दर्ज किए गए हैं, लेकिन उनका एक व्यक्ति से सामना कराना है। साथ ही जब्त किये गए डिजिटल डेटा का भी परीक्षण करना है। केजरीवाल ईडी के साथ पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं और उनके अधिवक्ता आईटीआर की जानकारी नहीं दे रहे हैं। ईडी ने 7 दिन रिमांड बढ़ाने की मांग की है।

28 Mar 20242:21:46 PM

सुनवाई से पहले केजरीवाल बोले- ये राजनीतिक षडयंत्र

कोर्ट में सुनवाई से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “यह एक राजनीतिक साजिश है और लोग इसका जवाब देंगे।” केजरीवाल को शराब नीति मामले में ईडी की हिरासत आज खत्म होने पर राउज एवेन्यू कोर्ट में लाया गया है।

28 Mar 20242:07:35 PM

Arvind Kejriwal ED Case: कोर्ट रूम में आतिशी, गोपाल राय और सुनीता केजरीवाल मौजूद

 पेशी के लिए अरविंद केजरीवाल को लेकर ईडी की टीम राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची है। इस दौरान कोर्ट रूम में दिल्ली की मंत्री आतिशी और गोपाल राय भी मौजूद हैं। वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मौजूद हैं।

28 Mar 20241:50:32 PM

Arvind Kejriwal News LIVE: केजरीवाल को लेकर कोर्ट के लिए निकली ED

अरविंद केजरीवाल की आज ईडी की रिमांड खत्म हो रही है। ईडी पेशी के लिए दिल्ली सीएम को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट के लिए निकली है।

28 Mar 202412:01:51 PM

ईडी के समन से क्यों बचते रहे केजरीवाल- भाजपा नेता

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर भाजपा नेता और वरिष्ठ वकील नलिन कोहली ने कहा, “प्रत्येक नागरिक को अदालत में जाने, शिकायत दर्ज कराने का अधिकार है। अरविंद केजरीवाल ने अपने कानूनी सलाहकारों के माध्यम से अपनी याचिका में यही किया है, लेकिन समान रूप से ईडी को इसका जवाब देने का अधिकार है। यह एक अदालती प्रक्रिया है, अदालत तय करेगी कि क्या होना है। बड़ा राजनीतिक मुद्दा यह है कि अरविंद केजरीवाल ने लगातार 8 मौकों पर समन से बचने का विकल्प क्यों चुना?”

28

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *