Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

जीबी रोड पर देह व्यापार में फंसी लड़की की दर्दनाक कहानी; पहले बाप ने 50 हजार में बेचा, फिर फुफुरे भाई ने भी किया जिस्म का सौदा

 बहजोई। एक पिता ने अपनी गरीबी का हवाला देते हुए अपनी ही बेटी को पचास हजार रुपये में कुछ माह पहले दिल्ली के जीबी रोड पर बेच दिया। यहां उसी किशोरी को कुछ दिनों बाद उसके फुुफेरे भाई ने भावनात्मक बातों से अपने जाल में फंसाया और फिर वहां से ले जाकर दूसरी जगह बेच दिया। यहां वह गर्भवती हो गई।

शुक्रवार को जब किशोरी बाल कल्याण समिति चंदौसी आई तो उसकी पीड़ा सामने आई। शनिवार को उसकी काउंसिलिंग के बाद पुलिस एफआइआर दर्ज कर सकती है।

दिल्ली से किसी तरह छूटकर पहुंची मुरादाबाद

दिल्ली से किशोरी किसी तरह छूटकर गुरुवार को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर आई थी। नखासा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव व्यक्ति ने अपनी नाबालिग 17 वर्षीय बेटी को दिल्ली ले जाकर 50 हजार रुपये में पांच महीने पहले बेच दिया था। जिससे जीबी रोड पर देह व्यापार कराया।

इसी दौरान वहां पर पहले से ही काम करने वाले उसके फुफेरे भाई से उसकी मुलाकात हुई और किराए पर कमरे पर रहने वाली इस किशोरी को उसने वहां से निकालकर दूसरे स्थान पर फिर से बेच दिया। दूसरे स्थान पर वह गर्भवती हो गई। उसने फुफेरे भाई से गुहार लगाई कि वह उसे यहां से निकाल ले लेकिन उसने नहीं निकाला। बाद में 20 मार्च को उसकी किसी अन्य युवक से बातचीत के बाद मौका मिला और रात में भाग निकली। उसने दिल्ली के रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ी और किसी प्रकार मुरादाबाद के रेलवे स्टेशन पर पहुंची, जहां 21 मार्च की सुबह को जीआरपी मुरादाबाद को वह बेहोशी हालत में मिली।

गर्भपात की दवा दी

बताया गया कि उसे गर्भपात के लिए पहले से टेबलेट खिलाई गई थी और हालत गंभीर थी, फिर उसे जिला अस्पताल मुरादाबाद में भर्ती कराया गया। तत्पश्चात पुलिस ने उसे बाल कल्याण समिति मुरादाबाद को सौंपा। जहां कार्य करने वाली गैर लाभकारी संस्था फ्रीडम फर्म की संचालिका अंजना ने 22 मार्च की शाम को अपने साथ ले लिया और उसे संभल की बाल कल्याण समिति को सौंप दिया।

दिल्ली में पिता ने बेचा था

जहां की समिति के सदस्य गौरव गुप्ता ने बताया कि किशोरी को समिति के समक्ष लाया गया। उसकी काउंसलिंग की गई उसने बताया कि पांच महीने पहले उसे दिल्ली में ले जाकर उसके पिता ने बेचा था। जहां उससे देह व्यापार कराया। संबंध में बहजोई में संचालित एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाने में रिपोर्ट की गई है और पिता के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

बाल कल्याण समिति की ओर से शिकायत मिली है। इस संबंध में आरोपित पिता के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। इस संबंध में जो भी लोग दोषी होंगे, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।- दीपक तिवारी, सीओ, बहजोई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *