Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

चुनाव से पहले इस जिले के लोगों को योगी सरकार ने दी खुशखबरी, कई सड़कों का होगा चौड़ीकरण- बजट पास

नानापरा (बहराइच) : नानापरा से गढ़ीघाट व बंजरिया से पतरहिया समेत क्षेत्र के अन्य मार्गो के 11 किमी लंबी सड़क के चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण के लिए के लिए शासन से 492.03 लाख स्वीकृत मिल गई है जिसकी पहली किस्त 2460.19 लाख जारी कर दी गई है टेंडर प्रकिया पूरी होते ही निर्माण कार्य शुरू होगा। मार्ग के निर्माण की मांग जनता वर्षों से कर रही थी।

नानापरा से गढ़ीघाट व बजंरिया से पतरहिया जाने वाला मार्ग बाढ़ ग्रस्त होने से पूरी तरह खत्म हो चुका है वही नानापरा से जुड़ा जाने वाला मार्ग बदहाल है। इन मार्गो की गिट्टिया उखड़ गई है इनपर वाहन से चलना तो दूर पैदल चलना दूभर है।विधानसभा चुनाव के दौरान नानपारा गढ़ीघाट मार्ग ,बंजरिया पतरहिया मार्ग, समेत अन्य गांवों के खस्ताहाल मार्ग एक मुख्य मुद्दा रहा है।

नानापरा विधायक राम निवास वर्मा सड़क निर्माण व सौंदर्यीकरण के लिए लगातार पैरवी कर रहे थे। इन मार्ग के निर्माण के लिए शाशन को पत्र लिखा था। शासन ने पत्र को संज्ञान में लेकर बजट स्वीकृत कर दिया है। इन मार्गो का निर्माण हों जाने से क्षेत्र के दर्जनों गावों के ग्रामीणों को आवागमन मे सुलभ होगा। मार्ग के निर्माण बजट स्वीकृत होने से ग्रामीणो में हर्ष है। नानापरा गढ़ीघाट, बजंरिया पतरहिया मार्ग काफी जर्जर हो चुका था इसके निर्माण के बजट केलिए शाशन को कई बार पतर्ग लिखा गया था। विगत वित्तीय वर्ष में किन्ही कारणों से स्वीकृति नही मिल सकी थी इस बार मिल गई है। सड़क बनने से जनता के साथ कावड़ यात्रियों को आवागमन में सुविधा होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *