Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

नातिन को गोदी में उठाकर भागी जा रही थी दादी, रास्ते में कुआं देखते ही रूक गई और फिर…

 कादीपुर सुलतानपुर। कादीपुर कोतवाली अंतर्गत मलिकपुर नोनरा गांव के संतोष निषाद की 10 वर्षीय पुत्री रिया को उसकी दादी सुदामा देवी ने कुएं में फेंक दिया। लोगों की मदद से उसको निकाला गया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कादीपुर लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर के पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।

कादीपुर कोतवाली अंतर्गत मलिकपुर नोनरा निवासी सुदामा देवी का परिवार में कुछ आपस में कलह चल रहा था। आज सुबह भी घर में आपस में कुछ कहा सुनी हुई थी। आज वह अपनी नातिन रिया को लेकर मुड़िया बाजार के नाम पर घर से निकली थी।

मुडिला गांव के कुएं के पास वह गुस्से में अपनी नातिन रिया को जबरदस्ती कुएं में धक्का दे दिया। इस दौरान खेत में काम कर रहे लोगों ने सुदामा देवी के इस कृत्य को देखा और हल्ला गोहर मचाते हुए कुएं की तरफ दौड़े। कुछ लोगों ने सुदामा देवी को पड़कर वहीं बैठा लिया।

ग्रामीणों की मदद से किसी तरीके से रिया को निकाला जा सका। इस दौरान 112 नंबर डायल कर पुलिस भी बुला ली गई। कुएं से निकालकर रिया को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कादीपुर ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने रिया को मृत घोषित कर दिया। लोगों ने कलयुगी दादी को पुलिस के हवाले कर दिया।

पारिवारिक कलह बना मौत का कारण

ग्रामीणों का कहना है कि सुदामा देवी का परिवार में किसी से बैठता नहीं है‌। वह सिर्फ भोजन करने के लिए गांव में बेटे के पास जाती थी। भोजन करने के बाद गांव के बाहर वाले मकान पर आकर रहती थी। बहू और सास में ससुर को लेकर आपस में मनमुटाव था। जिसका गुस्सा सास ने नातिन पर उतारा।

ना ठेला दादी ….ना ठेला…. और निर्दयी दादी ने धक्का दे दिया…

मौके पर उपस्थित लोगों की माने तो कलयुगी दादी रिया को लेकर जब कुएं के पास पहुंची और एकाएक रिया को कुएं में धक्का देने लगी तो रिया अपने बचाव में चिल्लाने लगी और धक्का ना देने की बात जोर-जोर से चीखने चिल्लाने लगी।

जिसे ग्रामीण भी समझ ना सके। लेकिन जब दो-तीन बार वह ना ठेला दादी ना ठेला की आवाज सुने तो कुएं की तरफ दौड़े। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। कलयुगी दादी ने रिया की मासूमियत भरी इस आवाज को नजर अंदाज करते हुए रिया को कुएं में धक्का दे दिया और रिया की मृत्यु हो गई ।

प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंच करके घटना की छानबीन शुरू कर दिया हैं। उन्होंने कहा कि मृतक के पिता संतोष की तहरीर पर दादी सुदामा देवी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *