Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

करंट से देवरानी-जेठानी की मौत, पंप मोटर का प्लग लगाते समय हुआ हादसा, शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे

उन्नाव। जिले में सफीपुर कस्बे के मोहल्ला गढ़ा किला बाजार में टुल्लू पंप का तार लगाने के दौरान जेठानी करंट की चपेट में आ गई। उसकी चीख सुन बचाने पहुंची देवरानी को भी करंट ने अपनी चपेट में ले लिया। इससे दोनों की मौत हो गई। घटना के समय दोनों घर पर अकेली थीं। खेत से घर आए जेठानी के पति में दरवाजा खटखटाया।  दरवाजा न खुलने पर वह बाहर से सीढ़ी लगाकर घर के अंदर पंहुचा।

दोनों को मृत हालत में देखा, तो बेहाल हो गया। घर में कोहराम मचने के साथ भीड़ लग गई। पुलिस ने भी घटनास्थल की जांच की और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गढ़ा किलाबाजार निवासी संतोष रैदास की पत्नी नीलम (28) और छोटे भाई गोविंद की पत्नी प्रियांशी (24) रविवार को घर पर अकेली थी।  संतोष खेत पर गया था।

वही, छोटा भाई गोविंद मां  सुमित्रा को छोड़ने अपने ननिहाल गंजमुरादाबाद गया था। सुबह करीब आठ बजे नगर पंचायत से पानी की सप्लाई आने पर जेठानी नीलम पानी भरने के लिए टुल्लू पंप का तार लगाने लगी। तार कटा होने से उसमें करंट उतर आया और वह उसी की चपेट में आ गई। जेठानी को चिपका देख देवरानी प्रियांशी भी बचाने दौड़ी। इससे वह भी उसी की चपेट में आई और दोनों की मौत हो गई।
सीढ़ी मांग कर दीवार के सहारे छत पर पहुंचा
खेत गया संतोष सुबह करीब 10 बजे जब घर लौटा और दरवाजा खटखटाया, तो वह अंदर से बंद था। कई बार खटखटाना पर दरवाजा नहीं खुला, तो उसने पड़ोसी से सीढ़ी मांग कर दीवार के सहारे छत पर पहुंचा। फिर जीने के रास्ते घर के अंदर दाखिल हुआ। वहां का नजारा देखा वह चीख उठा। घटना के बाद मोहल्ले के लोगों की भीड़ लग गई।
अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया
वह दोनों को अस्पताल लाया डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।  दो बहुओं की मौत की सूचना सुमित्रा को मिलते ही वह बेहोश हो गई। जैसे-तैसे उसे मायके के लोग और उसका बेटा घर लाए। घटना की सूचना पर पुलिस के साथ विधायक बाबा लाल दिवाकर, भाजपा नेता हरि शरण लाला मौके पर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया।
शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे
संतोष के चचेरे भाई अनिल ने बताया की नीलम की दो बेटियों में एक चार साल की और दूसरी पांच महीने की है। वहीं, प्रियांशी का एक साल का बेटा है। कोतवाल श्याम नारायण सिंह ने बताया कि करंट की चपेट में आने से देवरानी और जेठानी की मौत हुई है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *