Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

UP की फोटो: भाजपा की भारत संकल्प यात्रा में भिड़े दो पक्ष… BJP के जिला पंचायत सदस्य ने पिस्टल से की फायरिंग

मुरादाबाद। मुरादाबाद के कटघर के देवापुर इमलाक में शनिवार दोपहर विकसित भारत संकल्प यात्रा में जिला पंचायत सदस्य जय प्रकाश सैनी उर्फ जगत सैनी और ग्राम प्रधान निदा के पक्ष के लोग भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर कुर्सियों से हमला कर दिया।

आरोप है कि भाजपा नेता जय प्रकाश सैनी ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग की है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। दोनों पक्ष अलग-अलग समुदाय के होने के कारण अफसरों ने गांव में एहतियातन फोर्स लगा दी है।

कटघर के देवापुर इमलाक गांव के बाहर टेंट लगाकर विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यक्रम चल रहा था। मंच पर ग्राम प्रधान निदा, उनके पिता यामीन, मूंढापांडे ब्लॉक के प्रमुख नवनीत यादव समेत अन्य लोग मौजूद थे। इसी दौरान वहां वार्ड संख्या छह से जिला पंचायत सदस्य जगत सैनी उर्फ जय प्रकाश सैनी मंच पर जाकर बैठ गए।

प्रधान पक्ष और जय प्रकाश सैनी पक्ष में पिछले कई सालों से विवाद चल रहा है। प्रधान के पिता यामीन ने जय प्रकाश को टोक दिया कि वह बिना बुलाए यहां क्यों आए हैं। इसी को लेकर दोनों पक्षों विवाद शुरू हो गया। कुछ ही देर में कहासुनी मारपीट तक पहुंच गई। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने एक-दूसरे पर कुर्सियों से हमला कर दिया।

जिला पंचायत सदस्य का आरोप है कि प्रधान पक्ष के लोगों ने उनके बेटे लोकेश कुमार और कार चालक हरिओम को पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट की। इसके बाद जय प्रकाश ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से कई राउंड फायरिंग की। जिससे मौके पर भगदड़ मच गई।

इसके बाद वह अपने बेटे और चालक को बचाकर कार में बैठकर मौके से भाग निकले। उनका कहना है कि प्रधान पक्ष के लोगों ने तमंचे से फायरिंग की है। इस दौरान एक गोली कार्यक्रम स्थल पर खड़े प्रचार वाहन के दरवाजे पर जा लगी। इस वाहन के हेल्पर गौतम का कहना है कि उसे भी एक छर्रा लगा है।
वीडियो वायरल होते ही दौड़े पुलिस अफसर
सरकारी कार्यक्रम में फायरिंग और मारपीट की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया, सीओ कटघर रुद्र प्रताप सिंह, सीओ हाईवे आईपीएस अमरिंदर सिंह, सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए। प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। अफसरों ने मौके पर लोगों से पूछताछ की। इसके अलावा थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज से पूरे मामले की जानकारी ली। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण गांव में एहतियातन सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखने के आदेश दिए हैं।
देवापुर इमलाक गांव में शनिवार को दो पक्षों के बीच मारपीट हुई है। फायरिंग का भी आरोप है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। -अखिलेश भदौरिया, एसपी सिटी
प्रधान के पिता का आरोप, जिला पंचायत सदस्य ने की लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग
ग्राम प्रधान निदा के पिता यामीन ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह शासन के आदेश पर अफसरों की मौजूदगी में विकसित संकल्प यात्रा का आयोजन करा रहे थे। इसी दौरान वहां जिला पंचायत सदस्य जगत सैनी उर्फ जय प्रकाश सैनी, अपने बेटे, भाई और भतीजे समेत 8-10 लोगों के साथ पहुंच गए और उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा के बिना यहां कार्यक्रम का आयोजन क्यों किया है। यामीन और अन्य लाेगों ने फायरिंग का विरोध किया तो जिला पंचायत सदस्य ने लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग कर दी। इस दौरान जगत सैनी के साथ मौजूद अन्य लोगों ने तमंचे से फायरिंग की।
विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान देवापुर गांव में मंच पर बैठने को लेकर विवाद हुआ था। ग्राम प्रधान के चाचा से विवाद की बात सामने आई हैं। दोनों पक्षों के बीच व्यक्तिगत रंजिश का मामला सामने आया है। घटना के समय वह मौके पर मौजूद नहीं थे। इसी प्रकार की घटना कुंदरकी में भी हुई थी। घटना की जानकारी मिलने पर वह थाने पर गए थे। – आकाश पाल, भाजपा जिलाध्यक्ष, मुरादाबाद

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *