Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

युवक से शादी के लिए दबाव बना रही किशोरी की जिंदा जलाकर हत्या, आरोपित पिता-पुत्र गिरफ्तार

 बिसरा। ओडिशा से सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां बिसरा थाना क्षेत्र के पीतल गांव में एक किशोरी को पिता-बेटा ने पेट्रोल डालकर इसलिए जिंदा जला दिया क्योंकि वह शादी के लिए परिवार पर दबाव डाल रही थी। मामले का खुलासा होने के बाद बिसरा पुलिस ने आरोपित पितल गांव निवासी पिता रघु सिंह(55) व उसके बेटे सुखनाथ सिंह(27) को गिरफ्तार कर लिया है।

शनिवार को दोनों को विचार के लिए कोर्ट में पेश किया गया। जघन्य हत्याकांड में दोनों आरोपितों की जमानत नामंजूर होने पर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

क्या है पूरा मामला

सूचना के मुताबिक, हाथीबाड़ी थाना अंतर्गत भोजपुर गांव निवासी ममता गौड़ का अपनी मौसेरी बहन के देवर सुखनाथ के साथ प्रेम संबंध था। प्रेम संबंध आगे बढ़ने के चलते वह सुखनाथ पर शादी के लिए दबाव बनाने लगी थी। इस बीच 18 दिसंबर के दिन वह पितल गांव स्थित सुखनाथ के घर भी पहुंच गई। यहां पहुंच उसने मौसेरी बहन के देवर पर शादी के लिए दबाव बनाया था। इस दौरान दोनों में झगड़ा हो गया।

इसके बाद आक्रोशित सुखनाथ और उसके पिता रघु सिंह ने ममता पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। ऐसे में वह गंभीर रूप से जल गई। ऐसी हालत में पीड़ित ममता को वे लोग उसके घर कार से भोजपुर छोड़ चले आए। ममता के परिवार वालों ने उसे गंभीर हालत में तुरंत इलाज के लिए राउरकेला के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान 27 दिसंबर की दोपहर साढ़े तीन बजे उसने दम तोड़ दिया।

29 दिसंबर को दर्ज हुई थी शिकायत

29 दिसंबर को इस संबंध में पीड़िता के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए पितल गांव में दबिश देकर आरोपित पिता-बेटे को गिरफ्तार कर लिया। घटनास्थल से पुलिस ने पेट्रोल की जार और अन्य सामान जब्त की।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *