Sunday, April 28, 2024
देश-विदेश

मौत के 40 मिनट बाद जिंदा हो गई महिला, बताया रोंगटे खड़े करने वाला एक्सपीरियंस

ब्रिटेन

Britain: नियर डेथ एक्सपियरेंस यानी (NDE) के मामले दुनिया भर में देखने को मिलते हैं. इसमें लोग हैरान कर देने वाली चीजें देखने का दावा करते हैं. हाल के दिनों में कई ऐसी ख़बरें आई हैं, जिसमें दावा किया गया है कि इंसान अपनी मौत के कुछ मिनट बाद अचानक जिंदा हो. अब एक ऐसा ही मामला ब्रिटेन से आया है. ब्रिटिश महिला ने अपनी मौत के बाद के अनुभव के बारे में बताया है.

मेट्रो की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी यॉर्कशायर के स्कारबोरो की रहने वाली किर्स्टी बोर्टॉफ्ट नाम की ब्रिटिश महिला अपने मौत के 40 मिनट बाद जिन्दा हो गई. अपनी मौत के बड़ा ब्रिटिश महिला ने क्या कुछ देखा, इस बारे में अपना एक्सपीरियंस साझा किया है. किर्स्टी का दावा है कि मौत के बाद उनका बेहद ही अजीब अनुभव था. उन्होंने 40 मिनट के दौरान कई चीजें देखीं हालांकि उन्हें सभी बातें याद नहीं है. उन्हें सिर्फ इतना जरूर याद है कि मौत के बाद त्वचा पर कुछ अजीब सा हो रहा था, परिवार के सदस्य भी किर्स्टी को परेशान नजर आ रहे थे.

शरीर से निकल चुकी थी आत्मा 

ब्रिटिश महिला ने दावा किया कि मौत के बाद मेरी आत्मा परिवार के सदस्यों से बात करें की कोशिश कर रही थी. महिला ने आगे दावा किया कि मेरी आत्मा उसके (मित्र) सामने वाले कमरे में थी और मैं उससे अपने बच्चों और पिता के लिए लिस्ट लिखने के लिए कह रही थी. यह सबकुछ बेहद ही अजीब था. रिपोर्ट के अनुसार, किर्स्टी को हार्ट अटैक आया था. तब डॉक्टर ने उस महिला को करीब करीब मृत घोषित कर दिया था हालांकि वह मौत को मात देकर जिंदा बच गई.

मेरा शरीर टूट रहा था

किर्स्टी ने अनुभव के बारे में बताया कि जब वह कॉमा में थी तो मेरा शरीर टूट रहा था. मेरी आत्मा शरीर से बाहर निकल चुकी थी लेकिन अचानक मुझे एक झटका महसूस हुआ. इस बीच मेरे परिवार मके लोग मेरे अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे. लेकिन जब मैं कॉमा से बाहर आई तो सबके चेहरे पर ख़ुशी लौट आई.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *