Saturday, May 11, 2024
नई दिल्ली

11 जगह बम रखे हैं…’ RBI को धमकी भरा ईमेल भेजने वाला आरोपी वडोदरा से गिरफ्तार

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को धमकी भरा ईमेल भेजने वाले आरोपी पर मुंबई पुलिस ने शिकंजा कसा है। आरोपी को गुजरात के वडोदरा से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

मुंबई पुलिस ने आरोपी की गिरप्तारी की पुष्टि की है। पुलिस ने बताया कि मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे वडोदरा से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने मंगलवार को आरबीआई को धमकी भरा ईमेल भेजा था।

आरबीआई को आया था धमकी भरा मेल

गौरतलब है कि आरोपी ने मंगलवार को आरबीआई को मेल पर धमकी दी थी। शख्स ने मेल में लिखा था कि आरबीआई दफ्तर, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक समेत 11 जगहों पर बम रखा है। आरोपी ने आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का इस्तीफा भी मांगा था। मुंबई पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी थी।

आरोपी ने लगाया घोटाले का आरोप

आरोपी ने कहा था कि वह ‘खिलाफत इंडिया’ का सदस्य है। उसने लिखा था, ‘आरबीआई ने निजी बैंकों के साथ मिलकर भारत के इतिहास में सबसे बड़े घोटाले को अंजाम दिया है। इस घोटाले में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कुछ शीर्ष बैंकिंग अधिकारी और भारत के कुछ प्रसिद्ध मंत्री शामिल हैं। हमारे पास इसके पर्याप्त ठोस सबूत हैं।’

वित्त मंत्री, आरबीआई गवर्नर का मांगा इस्तीफा

आरोपी ने ईमेल में आरबीआई गवर्नर और वित्त मंत्री दोनों का इस्तीफा भी मांगा। आरोप ने मांग करते हुए लिखा कि दोनों घोटाले के खुलासे के साथ बयान जारी करें। ऐसा नहीं हुआ तो सभी बम एक-एक कर फट जाएंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *