Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया पुलिस तोड़ रही कमर, आज फिर बड़ी सफलता……ले जाते समय धरदबोचा 2 को, सीओ ने कहा इस एक नहीं बल्कि 9 मुकदमे दर्ज हुए, 2 बार लग चुका है गैंगस्टर, इस बार भी….

 

चकिया, चंदौली।
पशु तस्करी पर लगाम लगाने के लिए पुलिस विभाग कठोर कार्रवाई करते हुए अभियान चला रही है। चकिया पुलिस पशु तस्करों की कमर तोड़ते हुए एक महीने तीसरे बार पशुओं को तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया। वही कई को जेल भी भेज दिया।
कल यानि सोमवार को क्षेत्र के गणेशपुर बंधी के पास से बंगाल ले जाते समय पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर दो को पिक-अप के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने पिक अप से 8 गोवंशीय पशुओं को बरामद किया। जिसमें एक पशु की मौत हो गई थी। पुलिस ने सभी को कोतवाली लाकर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया। पकड़े गए तस्कर इम्तियाज व दिलशाद स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के भीषमपुर निवासी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक डाक्टर अनिल कुमार ने बीते पूर्व आयोजित समीक्षा बैठक में जनपद के सभी थानाध्यक्षों को कड़ा निर्देश दिया था कि थान क्षेत्रों में अपराध पर प्रभावी कार्रवाई करते हुए लगाम लगाए। अपराध में लिप्त अपराधियों के खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई करें।


इसी क्रम में चकिया कोतवाली पुलिस पशु तस्करों की कमरतोड़ते हुए लगाम लगाने में जुटी हुई है। एक महीने में 3 बार पुलिस ने कार्रवाई की‌। सोमवार को प्रभारी निरीक्षक अतुल प्रजापति को मुखबिर से सूचना मिली कि पशु तस्कर पशुओं को वध के लिए ले जा रहे हैं। आनन फानन में पुलिस टीम ने क्षेत्र के गणेशपुर बंधी के पास घेराबंदी कर पिक अप पशुओं को ले जाते समय धरदबोचा। जिसमें पुलिस ने भीषमपुर के दो तस्करों गिरफ्तार कर कोतवाली लाए। पिक अप से पुलिस ने 8 पशु बरामद किए। जिसमें एक पशु की मौत हो गई। पुलिस ने कोतवाली में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान आरोपियों को मीडिया के समाने आए। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर मंगलवार को भेज दिया

इस दौरान सीओ आशुतोष ने बताया कि पुलिस पुश तस्करों के खिलाफ कठोर कार्रवाई कर रही। पकड़ा गया अभियुक्त इम्तियाज के खिलाफ जनपद के विभिन्न थानों में 9 से अधिक मामले दर्ज हैं। दो बार गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी किया गया है। हर हाल में पुश तस्करी प्रभावी कार्रवाई करते हुए अंकुश लगाया जायेगा। जो लोग इसमें लिप्त हैं। किसी को छोड़ा नहीं जायेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *