Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

अग्निवीर बनने के लिए दूसरे दिन 965 अभ्यर्थियों ने लगाई दौड़, मेजर जनरल ने किया निरीक्षण

गोरखपुर। मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर में चल रही अग्निवीर भर्ती रैली के दूसरे दिन विभिन्न ट्रेड के लिए दौड़ परीक्षा हुई। दौड़ के लिए कुल 1469 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसमें 965 अभ्यर्थी ही उपस्थित हुए।

पीआरओ शांतनु प्रताप सिंह द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार दूसरे दिन बुलाए गए अग्निवीर क्लर्क/टेक्निकल स्टोरकीपर के 580 अभ्यर्थियों में 353 ही उपस्थित हुए। जबकि अग्निवीर ट्रेडमैन 8वीं के लिए 167 लोगों को बुलावा पत्र भेजा गया था, 122 ही दौड़ में शामिल हुए। अग्निवीर ट्रेडमैन 10वीं के लिए 722 को बुलावा भेजा गया था इसमें 490 ही पहुंचे। बुधवार को अभ्यर्थियों की कुल उपस्थिति 65.69 प्रतिशत रही।

ग्राउंड पर प्रवेश के बाद रहने की व्यवस्था
फिजिकल और मेडिकल परीक्षा के दूसरे दिन एडिशनल डायरेक्टर जनरल रिक्रूटिंग उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के मेजर जनरल मनोज तिवारी ने भर्ती प्रक्रिया का निरीक्षण किया और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि अग्निवीर भर्ती के लिए एमएमएमयूटी परिसर स्थित प्ले ग्राउंड में सभी तरह के इंतजाम किए गए हैं। रात 12 बजे से अभ्यर्थियों को सेंटर में प्रवेश दिया जा रहा है।

प्रवेश के समय अभ्यर्थियों से उनका आधार कार्ड और प्रवेश-पत्र (ऑनलाइन लिखित परीक्षा पास प्रमाणपत्र) मांगा जा रहा है। फिजिकल क्लियर करने के बाद अन्य डाक्यूमेंट्स की मांग अभ्यर्थियों का वेरिफिकेशन किया जा रहा है। ग्राउंड पर प्रवेश के बाद अभ्यर्थियों के रहने की व्यवस्था की गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *