Wednesday, May 15, 2024
मध्य-प्रदेश

इन दो पार्टियों के कार्यकर्ताओं में चलीं तलवारें, मतदान के बीच कई जगह हुई फायरिंग, मारपीट और पथराव……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। सुबह 11 बजे तक राज्य में 27.62 फीसद वोटिंग हुई है। इससे पहले सुबह 9 बजे तक 11 फीदस मतदान हुआ था। भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों के लिए यह चुनाव किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है।

मतदाताओं ने पिछली बार कमलनाथ की 15 महीने और शिवराज की साढ़े तीन वर्ष की सरकार को देखा है। उसी आधार पर जनता अपना फैसला सुना सकती है।

इस बार जहां कमलनाथ और दिग्विजय सिंह जैसे कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का भविष्य दांव पर होगा तो वहीं भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों और चार सांसदों के राजनीतिक भविष्य के लिए भी यह चुनाव अहम होगा।

वोटिंग की लाइन में खड़ी महिला की मौत

बलौदाबाजार के कसडोल विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 76 मल्दा में वोट देने लाइन में खड़ी महिला की अटैक आने से मौत हो गई। रिटर्निंग अधिकारी भूपेंद्र अग्रवाल ने पुष्टि करते हुए बताया कि मृतिका का नाम सहोदरा उम्र 58 वर्ष है।

अज्ञात लोगों की गोलीबारी में भाजपा उम्मीदवार और आप समर्थक घायल

एमपी के मेहगांव विधानसभा क्षेत्र में अज्ञात लोगों की गोलीबारी में भाजपा उम्मीदवार और आप समर्थक घायल हो गए हैं।

महू में मतदान के दौरान चली तलवारें, दो घायल

मतदान के बीच मध्यप्रदेश के कई जगह हिंसा की खबरें आ रही हैं। अब महू में तलवारबाजी की घटना सामने आई है। जिसमें दो लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। दरअसल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया है। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि बीजेपी के पक्ष में वोट डालने का दबाव बना रहे थे। बडगोंदा टीआई कैलाश सोलंकी ने बताया दोनों पक्ष के लोग घायल है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

मुरैना में दिमनी विधानसभा क्षेत्र में पथराव के बाद सुरक्षा बढ़ाई गई
मुरैना में मतदान के दौरान दिमनी विधानसभा क्षेत्र में पथराव और झड़प की सूचना के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुरैना के एसपी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि अभी किसी चीज की पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि यहां कुछ घरों के बीच किसी बात को लेकर कुछ विवाद है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *