Friday, May 17, 2024
सोनभद्र

यहां खौलते दूध से किया पुजारी ने स्‍नान, भविष्‍यवाणियां कीं, बताया. 2024 चुनाव में बनेगी किसकी सरकार…..

सोनभद्र। मारकुंडी घाटी में यादव समाज की तरफ से गोवर्धन पूजा का आयोजन मंगलवार की दोपहर में किया गया। इस पूजा का आयोजन यादव समाज की तरफ से किया गया था। इस कार्यक्रम में पूजा करवा रहे पुजारी ने पूजा के दौरान अग्निकुंड में अपना सिर डाल दिया। इसके बाद पुजारी ने खौलते दूध से स्नान भी किया। जब इन आश्चर्यजनक करतबों के बारे में पुजारी से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण की कृपा से इन कार्यों को करने से उन्‍हें कोई हानि नहीं पहुंचती है। उन्‍हें भगवान का आशीर्वाद प्राप्त है। पुजारी ने 2024 के लिए भविष्यवाणी करते हुए कहा कि वर्ष 2024 में लोकसभा चुनावों में सरकार बदलने की संभावना से इनकार किया और कहा आगामी वर्ष में कुछ आपदाएं भी आ सकती हैं।

सोनभद्र की मारकुंडी घाटी में स्थित वीर लोरिक पत्थर स्थल पर हर साल दीपावली के बाद इस पूजा का आयोजन यादव समाज की तरफ से किया जाता है। इस आयोजन में भगवान श्री कृष्ण की पूजा की जाती हैए इस दौरान पुजारी अनेक तरह की आश्चर्यजनक चीजें भी पूजा के दौरान करते हैं। पुजारी ने पूजा के बाद खौलते दूध से स्नान किया। इसके अलावा उन्‍होंने कई बार अपना सिर हवन कुंड में डाल दिया। बाद में वह खुद भी हवन कुंड में उतर गए। इस तरह के आश्चर्यजनक करतब दिखाने के बावजूद भी पुजारी को कुछ भी नुकसान नहीं हुआ। पुजारी ने बताया कि भगवान की कृपा से उसके पास कुछ ऐसी शक्तियां हैं जिससे उसका कुछ नुकसान नहीं होता है, उस पर परमात्मा की कृपा है।

 

पुजारी ने वर्ष 2024 के लिए कीं कई भविष्यवाणी

गोवर्धन पूजा करने वाले पुजारी ने वर्ष 2024 के लिए कई भविष्यवाणियां भी कीं। उन्‍होंने कहा आगामी लोकसभा चुनाव में सरकार बदलने की संभावना नहीं लगती। सरकार के कार्यों की वजह से जनता अभी सरकार का समर्थन कर रही है। जनता के अंदर चल रहे विचारों को बदल दीजिये तो सरकार बदल भी सकती है। पुजारी ने कहा कि आगामी वर्ष में प्राकृतिक आपदाएं और बीमारियों के साथ महामारी भी अपना असर छोड़ सकती है। पुजारी ने भविष्यवाणी करते हुए कहा की प्राकृतिक आपदाओं से काफी नुकसान होगा। कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में भीड़ एकत्रित थी जिसे पुजारी के इन करतबों को देखा साथ ही साथ उसकी भविष्यवाणियों को भी सुना। इस गोवर्धन पूजा में उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ से भारी संख्या में श्रद्धालु आते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *