Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेश

दीये की आग से घर में सो रहे मासूम भाई-बहन की जलकर मौत, परिवार में मचा कोहराम

मिर्जापुर, लखनऊ पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।

मिर्जापुर के राजगढ़ थाना इलाके के सोनबरसा गांव में रविवार की रात को दिए कि आग से चारपाई पर सो रहे मासूम भाई-बहन की जलकर मौत हो गई। दो मासूमों की जलकर मौत होने से परिवार में कोहराम मच गया। 

क्षेत्र के सोनबरसा गांव निवासी डब्लू ने दीपावली पर रविवार की रात को आवासीय कालोनी में बने मकान में दिया जलाया था। घर के अंदर कमरे में भी दिया जल रहा था। रात को 11 बजे के करीब डब्लू और उसकी पत्नी अपने दोनों बच्चों सुनीता (3) व गौरव (1) को चारपाई पर सुलाकर किसी काम से गांव में गए थे। 

इस दौरान कमरे में जल रहे दीपक से चारपाईं में आग लग गई। आधे घंटे बाद जब माता-पिता अपने घर पहुंचे तो धुआं निकल रहा था। आग भी लग गई थी। जिससे दोनों मासूम आग की चपेट में आ गया। परिजन ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। 

सूचना पर पुलिस भी पहुंची। दोनों बच्चों को निकालकर पुलिस  तत्काल राजगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर भर्ती कराया। लेकिन दोनों की स्थिति गंभीर थी। दोनों को  सीएचसी से मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

मंडलीय अस्पताल ले जाते समय रास्ते में सुनीता की मौत हो गई। अस्पताल पहुंचने पर गौरव ने भी दम तोड़ दिया। थानाध्यक्ष  राजगढ़ राणा प्रताप यादव ने बताया कि दो बच्चों की जलकर मौत हुई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *